Move to Jagran APP

अाप ने पंजाब विधानसभा में दिखाए तेवर, सदन से किया वाकआउट

आम आदमी पार्टी के विधायकों ने साेमवार को विधानसभा में अपने तीखे तेवर दिखाए और सदन से वाकआउट किया। उन्‍हाेंने सदन से तभी वाकआउट किया जब विधानसभा अध्‍यक्ष का चुनाव किया जा रहा था।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 27 Mar 2017 07:44 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2017 08:16 PM (IST)
अाप ने पंजाब विधानसभा में दिखाए तेवर, सदन से  किया वाकआउट
अाप ने पंजाब विधानसभा में दिखाए तेवर, सदन से किया वाकआउट

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा में आम आदमी पार्टी ने सोमवार को अपने तेवर दिखाए। आम आदमी पार्टी के विधायकों ने इससे सत्‍ता पक्ष को जता दिया कि वह उन्हें कम क्षमता वाला समूह न समझे। आप विधायकों ने सदन में शोर-शराबा किया और विधानसभा से वाकआउट किया।

loksabha election banner

स्पीकर के चुनाव से ठीक पहले विपक्ष के नेता एचएस फूलका ने संविधान में नियमों का हवाला देते हुए मंगलवार को सदन में होने वाले राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस की मांग रख दी और शोर-शराबा करने लगे। इस दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्पीकर पद के लिए राणा कंवरपाल सिंह राणा के नाम का प्रस्ताव रखा। जिसे सर्वसम्मति से पास तो किया गया लेकिन आम आदमी पार्टी के विधायक सदन से वाकआउट कर गए। अकाली दल और भाजपा के नेता सदन में ही रहे।

यह भी पढ़ें: विधानसभा का पहला सत्र: बदला-सा दिखा नजारा, सीएम की ही कुर्सी पर बैठ गए सिद्धू

उम्मीद के विपरीत स्पीकर से चुनाव से पूर्व विपक्ष के नेता एचएस फूलका ने संविधान के नियमों का हवाला देते हुए कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण पर इसी सत्र में बहस होनी चाहिए। स्पीकर ने सरकार को समय देने की बात कही तो 'आप' विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने मोर्चा संभाला और मांग को दोहराया।

यह भी पढ़ें: राणा केपी चुने गए पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष

इसी दौरान खैहरा के इशारे पर आप के विधायक सीट पर खड़े हो गए। हालांकि फूलका सीट पर ही बैठे रहे। इसके बाद स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने मोर्चा संभाल लिया। उन्‍होंने कहा 'काम अभी शुरू नहीं हुआ, बहस किस बात की।'

आप की सहयोगी पार्टी लोक इंसाफ पार्टी के बैंस बंधुओं ने भी बहस की मांग रख दी। सिद्धू ने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा, 'हक देना या न देना लोगों का काम है, लोगों ने उन्हें हक दिया हैं। इसलिए वह ट्रेजरी बैंच पर और आप विपक्ष में हैं।' आप के शोर-शराबे के बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्पीकर पद के लिए राणा केपी के नाम का प्रस्ताव रखा। इस बीच आप विधायक वाक आउट करके सदन से बाहर चले गए।

यह भी पढ़ें: नवजोत सिद्धू बोले, गुजरात नहीं पंजाब मॉडल की फैन होगी दुनिया

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि स्पीकर के चयन से समय विपक्ष द्वारा वाकआउट करना बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी को सस्ती शोहरत की राजनीति में पड़ने की बजाए सदन की गरिमा को बनाए रखना चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.