Move to Jagran APP

Punjab SSP Transfer: लोकसभा चुनाव से पहले एक्शन मोड में आया EC, पंजाब में पांच जिलों के बदले एसएसपी

Punjab SSP Transfer लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब में चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। चुनाव आयोग (Election Commission) ने बठिंडा फाजिल्का पठानकोट समेत पांच जिलों के एसएसपी बदले हैं। बठिंडा (Bathinda Lok Sabha Election) के मौजूदा एसपी हरमाणवीर सिंह गिल के मामले में चुनाव आयोग में शिकायत की गई कि उनके बड़े भाई एक राजनेता हैं और मौजूदा सांसद भी।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Thu, 21 Mar 2024 12:41 PM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2024 12:41 PM (IST)
Punjab SSP Transfer: लोकसभा चुनाव से पहले एक्शन मोड में आया EC

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। चुनाव आयोग ने पंजाब के पांच एसएसपी को हटाने का आदेश दिया है। इनमें फाजिल्का, जालंधर देहात, पठानकोट , मालेरकोटला और बठिंडा शामिल हैं। इनमें चार पीपीएस अधिकारी थे। आयोग ने आदेश दिया है कि किसी भी जिले की कमान प्रदेश सर्विस के अधिकारियों के पास नहीं होगी बल्कि डीसी और एसएसपी आईएएस और आईपीएस अधिकारी ही लगेंगे।

loksabha election banner

जसबीर सिंह डिंपा कांग्रेस के खडूर साहिब से हां सांसद

इसके अलावा बठिंडा के एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल को भी हटा दिया गया है। उनके खिलाफ शिकायत थी कि वह कांग्रेस के सांसद जसबीर सिंह डिंपा के भाई हैं। जसबीर सिंह डिंपा इस समय कांग्रेस के खडूर साहिब से सांसद हैं और वह एक बार फिर से इसी सीट पर उम्मीदवार भी हैं।

आयोग इन पदों पर करेगा नियुक्ति

आयोग ने स्पष्ट किया है कि कोई भी ऐसा अधिकारी फील्ड ड्यूटी पर नहीं लगाया जाएगा जो किसी राजनीतिक पार्टी के रिश्तेदार से संबंधित हो। फाजिल्का के एसएसपी वरिंदर सिंह बराड़, मालेरकोटला के एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह ,पठानकोट के दलजिंदर सिंह ढिल्लों और जालंधर देहात के मुखविंदर सिंह भुल्लर को हटाने का आदेश दिया है। इन सभी के लिए नया पैनल मांगा गया है ताकि आयोग इन पदों पर नई नियुक्ति कर सके।

इससे पहले आयोग ने जालंधर के ही डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल, एडीजीपी इंटेलिजेंस जसकरण बराड़ और बार्डर रेंज के डीआईजी नरेंद्र भार्गव को भी हटाने के आदेश दिए थे। हालांकि इनके तबादलों के कारण कुछ और थे।

यह भी पढ़ें- Holi Special Trains: रेलवे आज से चलाएगा होली स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें लिस्ट और चलने की तारीख


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.