Move to Jagran APP

Vikas Prabhakar Murder Case: नंगल में विहिप नेता की हत्या से लोगों में भारी रोष, कल दो घंटे बंद रहेगा पंजाब

Vikas Prabhakar Murder Case पंजाब के नंगल में विहिप नेता की हत्‍या के बाद लोगों में भारी रोष है। रविवार को विश्व हिंदु परिषद के प्रांतीय एक्टिंग प्रधान हरप्रीत सिंह गिल एवं अन्य नेताओं ने जहां इस घटना के रोष स्वरूप सोमवार को 11 से एक बजे तक दो घंटे पंजाब बंद का आह्वान किया है। वहीं हत्यारोपितों को तुरंत गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजने की मांग की है।

By Gurprem Lehri Edited By: Himani Sharma Published: Sun, 14 Apr 2024 05:20 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2024 05:20 PM (IST)
नंगल में विहिप नेता की हत्या से लोगों में भारी रोष

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, बठिंडा। Vikas Prabhakar Murder Case: नंगल में बीते शनिवार को दिन दहाड़े विश्व हिंदु परिषद के शहरी प्रधान विकास प्रभाकर की स्कूटरी सवार दो अज्ञात व्यक्तियों की ओर से की गई हत्या को लेकर विभिन्न हिंदु संगठनों में भारी रोष पैदा हो गया है।

रविवार को विश्व हिंदु परिषद के प्रांतीय एक्टिंग प्रधान हरप्रीत सिंह गिल एवं अन्य नेताओं ने जहां इस घटना के रोष स्वरूप सोमवार को 11 से एक बजे तक दो घंटे पंजाब बंद का आह्वान किया है।

पीड़ित परिवार के सदस्‍य को मुआवजा देने की मांग

वहीं हत्यारोपितों को तुरंत गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवार के एक सदस्य के नौकरी देने तथा एक करोड़ रूपये का मुआवजा देने की भी मांग की है।

रविवार को प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए विश्व हिंदु परिषद के प्रांतीय एक्टिंग प्रधान हरप्रीत सिंह गिल ने कहा कि नंगल शहर में विहिप नेता विकास प्रभाकर की जिस तरह से दिन दहाड़े स्कूटरी सवार दो अज्ञात व्यक्तियों ने हत्या की है और फरार होने में सफल हुए हैं, उससे साफ है कि पंजाब में कानून व्यवस्था की स्थिति तार-तार हो गई है।

यह भी पढ़ें: पंजाब में दिनदहाड़े विश्व हिंदू परिषद अध्‍यक्ष की हत्‍या, हत्‍यारों ने दुकान में घुसकर दिया वारदात को अंजाम; मची सनसनी

क्‍या साजिश का शिकार हुए विकास प्रभाकर?

राज्य की कानून व्यवस्था प्रदेश सरकार से बेकाबू हो चुकी है। विकास प्रभाकर की हत्या एक साजिश के तहत की गई है, ताकि हिंदु और सिखों के रिश्तों में तनाव पैदा किया जा सके। लेकिन राज्य के लोग ऐसे शरारती तत्वों के मंसूबों को कभी भी कामयाब नहीं होने देंगे। हरप्रीत सिंह गिल ने कहा कि मृतक विकास के दो बच्चियां हैं और उनकी पहाड़ जैसी जिंदगी अच्छे से बसर हो सके।

दो घंटे बंद रहेगा पंजाब

इसके लिए राज्य सरकार को तुरंत परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी के अलावा एक करोड़ रूपये का मुआवजा भी देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस घटना के विरोध में सोमवार को दो घंटे रोष स्वरूप पंजाब बंद रखा जाएगा। इस मौके पर विहिप के बठिंडा जोन के प्रधान शाम लाल ठुकराल, सचिव सतीश बांसल, शहरी प्रधान एडवोकेट गणेश दत्त शर्मा तथा बजरंग दल के रोहित अरोड़ा भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Moga Accident News: ड्यूटी पर जा रहे पंजाब पुलिस के जवान की गाड़ी पेड़ से टकराई, हादसे में हुई दर्दनाक मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.