Move to Jagran APP

Punjab News: भाजपा प्रत्याशी IAS परमपाल कौर का इस्तीफा मंजूर, पंजाब की इस लोकसभा सीट से लड़ रही हैं चुनाव

Punjab News बठिंडा से भाजपा प्रत्याशी परमपाल कौर का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है। पंजाब सरकार और परमपाल में लंबे समय से इस्तीफे को लेकर तनातनी जारी थी। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस बाबत कई बार परमपाल कौर को चेताया भी था। बीते दिनों सरकार ने परमपाल को दोबारा से ड्यूटी ज्वाइन करने का नोटिस भेजा था।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Sat, 11 May 2024 06:24 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 06:24 PM (IST)
Punjab News: भाजपा प्रत्याशी IAS परमपाल कौर का इस्तीफा मंजूर,

जेएनएन, चंडीगढ़। Punjab Lok Sabha Election 2024: अकाली दल के दिग्गज नेता सिंकदर सिंह मलूका की बहू और बठिंडा से भाजपा प्रत्याशी आईएएस परमपाल कौर (Parampal Kaur) का इस्तीफा मंजूर हो गया है। पंजाब सरकार ने इस संदर्भ में केंंद्र को एनओसी भेज दी है। परमपाल कौर ने 11 अप्रैल को भाजपा ज्वाइन की थी। अधिकारी पद से इस्तीफा देने के लिए परमपाल ने वीआरएस (स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना) की प्रक्रिया अपनाई थी। 

इस्तीफे को लेकर रही थी तनातनी

परमपाल कौर पंजाब स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (PSIDC) में  मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर कार्यरत थीं। जब उन्होंने मुख्य सचिव अनुराग वर्मा को अपना इस्तीफा सौंपा उस दौरान उनका तत्काल इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया था।

इसे लेकर पंजाब सरकार और परमपाल कौर में खूब तनातनी भी रही। सीएम मान ने परमपाल को चेताया भी कि उनका इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं हुआ है। ऐसे में उनकी जिंदगी भर की कमाई खतरे में पड़ सकती है।

यह भी पढ़ें- Surjit Patar Death: पंजाबी कवि डॉ. सुरजीत पातर का निधन, साहित्य जगत में शोक की लहर

ड्यूटी ज्वाइन करने का नोटिस

दो दिन पहले परमपाल को पंजाब सरकार द्वारा ड्यूटी फिर से ज्वाइन करने का नोटिस भी जारी किया गया था। पंजाब सरकार ने परमपाल को चेताया था कि अगर वह फिर से ड्यूटी ज्वाइन नहीं करती तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

इसकी प्रतिक्रिया में उन्होंने कहा कि वे चुनाव ही लड़ेंगी दोबारा ड्यूटी पर वापस नहीं जाएंगी। वे अब सेवानिवृत हो चुकी हैं। इसलिए वे अब कुछ भी कर सकती हैं सरकार को इसमें हस्ताक्षेप नहीं करना चाहिए। मेरी आगे की कुछ योजनाएं हैं। इसी के तहत मैं चुनाव लड़ूंगी।

यह भी पढ़ें- Amritsar News: अटारी बॉर्डर पर फहराया गया BSF का सबसे ऊंचा झंडा, जवानों की आन-बान-शान का है प्रतीक


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.