Move to Jagran APP

मदद के लिए 24 घंटे खुली है वी केयर फार यू हेल्पलाइन

कोविड-19 की महामारी में जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए समाज सेवी खुलकर काम कर रहे हैं। महामारी के शुरू होते हुए मेडिकल स्टाफ को पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) किट ही नहीं बल्कि मास्क व सैनिटाइजरों की किल्लत से जूझना पड़ा था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 06:00 AM (IST)
मदद के लिए 24 घंटे खुली है वी केयर फार यू हेल्पलाइन

हरदीप रंधावा, अमृतसर : कोविड-19 की महामारी में जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए समाज सेवी खुलकर काम कर रहे हैं। महामारी के शुरू होते हुए मेडिकल स्टाफ को पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) किट ही नहीं बल्कि मास्क व सैनिटाइजरों की किल्लत से जूझना पड़ा था। दिन ब दिन समाज में बिगड़ते हालात को देखते हुए शहर की समाजसेवी संस्था वी केयर फार यू को शुरू करने वाले साहिल बख्शी, प्रदीप दत्ता व सचिन ढींगरा ने अपने-अपने साथियों की मदद से मेडिकल स्टाफ सहित समाज के सभी फ्रंट लाइन वर्करों को पीपीई किटों के साथ-साथ मास्क, सैनिटाइजरों और खाना भी मुहैया करवाने का बीड़ा उठाया था। इसके तहत आज भी उक्त संस्था के सदस्य समाज भलाई के लिए जुटे हुए हैं, ताकि कोविड-19 की महामारी पर जीत पाई जा सके।

loksabha election banner

पंजाब, हरियाणा व दिल्ली में कर चुके हैं मदद

संस्था वी केयर फार यू के संचालक साहिल बख्शी ने बताया कि कोविड-19 की महामारी में लोगों की मदद के लिए पिछले साल शुरू की गई संस्था के चलते उन्होंने आठ हजार पीपीई किटों के साथ-साथ 1500 एन-95 के मास्क और सैनिटाइजर वितरित किए व आज भी उक्त समाज की बेहतरी के लिए काम जारी है। अब महामारी की दूसरी स्ट्रेन चल रही है, जिसमें सरकारी गाइडलाइंस को मुख्य रखते हुए लोगों की हेल्प के लिए वी केयर फार यू हेल्पलाइन का आगाज किया है। हेल्पलाइन के माध्यम से आज तक पंजाब के साथ-साथ हरियाणा व दिल्ली में सौ के करीब लोगों की मदद का सबब बन सके हैं।

दूसरे राज्यों से भी जुड़ रहे हैं वालंटियर

महामारी पर फतेह हासिल करने के लिए लोगों की हेल्प के लिए वी केयर फार यू हेल्पलाइन लोगों के लिए एक वरदान साबित हो रही है। पंजाब ही नहीं बल्कि देश के विभिन्न हिस्सों से लोग उनके साथ बतौर वालंटियर जुड़ रहे हैं। दूसरी स्ट्रेन में कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले लोगों के लिए प्लाजमा, ब्लड, बेड एवेलेबिलिटी, डाक्टर की आनलाइन सलाह, आपातकालीन स्थिति में दवाई के साथ-साथ इंजेक्शन, घरेलू खाना, आक्सीजन सिलेंडर व कंसंट्रेटर लोगों तक पहुंचाए जा रहे हैं। संक्रमितों के साथ-साथ आम लोगों की सुविधा के लिए वी केयर फार यू हेल्पलाइन के संपर्क नंबर-98728-79162, 98882-05629 व 96460-10142 पर 24 घंटे हेल्प मिल सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.