Move to Jagran APP

केंद्र सरकार ने पाकिस्तानी हिंदू तीर्थयात्रियों का वीजा 15 दिन बढ़ाया

भारत सरकार ने पाकिस्तान से आए हिंदू तीर्थयात्रियों का वीजा 15 दिन और बढ़ा दिया है। तीर्थयात्रियों ने वीजा बढ़ाने की मांग की थी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 16 Feb 2018 03:27 PM (IST)Updated: Sat, 17 Feb 2018 08:29 PM (IST)
केंद्र सरकार ने पाकिस्तानी हिंदू तीर्थयात्रियों का वीजा 15 दिन बढ़ाया
केंद्र सरकार ने पाकिस्तानी हिंदू तीर्थयात्रियों का वीजा 15 दिन बढ़ाया

जेएनएन, अमृतसर। पाकिस्तान से आए 142 हिंदू तीर्थ यात्रियों का वीजा 15 दिन और बढ़ा दिया गया है। पहले इन यात्रियों का वीजा सिर्फ पांच दिन का था। इस दौरान वह सिर्फ अमृतसर भ्रमण कर सकते थे, लेकिन अब यह यात्री हरिद्वार और नई दिल्ली भी जा सकेंगे। उन्होंने अपने पूर्वजों की अस्थियां हरिद्वार गंगाजी में प्रवाहित करने के लिए वीजी बढ़ाने की मांग की थी।

loksabha election banner

शुक्रवार सुबह भाजपा कार्यालय शहीद हरबंस लाल खन्ना स्मारक में सभी हिंदू तीर्थ यात्री उपस्थित हुए। इस अवसर पर पाकिस्तानी जत्थे के प्रमुख मुकेश राणा ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विजय सांपला, भाजपा के जिला अध्यक्ष एडवोकेट राजेश सैनी, भाजयुमो अध्यक्ष अनिल कपूर का आभार जताया।

उन्होंने कहा कि इन्हीं नेताओं के प्रयासों से उनकी वीजा अवधि बढ़ पाई है। जत्थे में शामिल यात्रियों ने कहा कि वे खुश हैं। इस अवसर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री अनिल जोशी ने कहा इन हिंदू तीर्थयात्रियों की वीजा अवधि बढ़ाना हमारा दायित्व था।

पाकिस्तान से आए हिंदू तीर्थयात्री।

पाक जत्थे के प्रमुख मुकेश राणा ने बताया वह 3 दिन से दुग्र्याणा मंदिर के धर्मशाला में ही ठहरे हुए हैं। जत्थे के सदस्यों को बाहर जाने की इजाजत नहीं थी।

उन्होंने बताया कि पाकिस्तान से चलने से पहले भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उनको हरिद्वार, दिल्ली और मुंबई का वीजा देने का आश्वासन दिया था, परंतु उनके पास केवल 4 दिन का वीजा है और आज आखिरी दिन था। सुषमा स्वराज ने अपने वादे के अनुरूप उनकी वीजा अवधि बढ़ा दी है। इससे जत्थे के सभी सदस्य खुश हैं।

यह भी पढ़ेंः नवजोत सिद्धू को हाईकोर्ट का झटका, मोहाली के मेयर को जारी नोटिस रद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.