Move to Jagran APP

कर्नाटक में मुसलमानों का आरक्षण बहाल करे कांग्रेस: मौलाना अरशद मदनी

जमीयत उलेमा-ए-हिंद के प्रमुख मौलाना अरशद मदनी ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस कर्नाटक में मुसलमानों का आरक्षण बहाल करे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पहले ही सांप्रदायिकता के खिलाफ कड़ा रुख अपनाती तो सत्ता से बेदखल नहीं होती।

By AgencyEdited By: Achyut KumarPublished: Tue, 23 May 2023 01:18 AM (IST)Updated: Tue, 23 May 2023 01:18 AM (IST)
कर्नाटक में मुसलमानों का आरक्षण बहाल करे कांग्रेस: मौलाना अरशद मदनी
जमीयत उलेमा-ए-हिंद के प्रमुख मौलाना अरशद मदनी

मुंबई, पीटीआई। जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने सोमवार को कहा कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार को आर्थिक पिछड़ेपन पर आधारित मुसलमानों का आरक्षण बहाल करना चाहिए, जिसे बसवराज बोम्मई के नेतृत्व वाली भाजपा की पिछली सरकार ने खत्म कर दिया था।

loksabha election banner

भाजपा सरकार ने खत्म किया था मुसलमानों का आरक्षण

कर्नाटक की पिछली भाजपा सरकार ने इस साल मार्च में मुसलमानों का चार प्रतिशत आरक्षण खत्म कर दिया था। सरकार के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है।

मदनी ने आजाद मैदान, मुंबई में जमीयत उलेमा-ए-हिंद की तीन दिवसीय बैठक के अंतिम दिन कहा,

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के कड़े रुख और बजरंग दल व ऐसे ही अन्य संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का वादा सराहनीय है। अब समय आ गया है कि कांग्रेस अपने चुनावी वादे को पूरा करते हुए आर्थिक पिछड़ेपन के आधार पर मुसलमानों को दिए गए आरक्षण को बहाल करे। कर्नाटक चुनाव के परिणाम बताते हैं कि राज्य के लोगों ने नफरत के एजेंडे को खारिज कर दिया है।

सांप्रदायिकता के खिलाफ कड़ा रुख अपनाती तो सत्ता से बेदखल नहीं होती कांग्रेस

मदनी ने कहा कि अगर कांग्रेस ने 75 साल पहले सांप्रदायिकता के खिलाफ इतना कड़ा रुख अपनाया होता तो वह केंद्र में सत्ता से बेदखल नहीं होती। उन्होंने कहा कि 1948 में गांधीजी की हत्या के बाद अगर उस समय सांप्रदायिकता को कुचल दिया गया होता तो देश को बर्बाद होने से बचाया जा सकता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.