Move to Jagran APP

Mahua Moitra: टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा को बड़ा झटका, कैश फॉर क्वेरी मामले में गई लोकसभा की सदस्यता

Cash For Query Case टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया है। कैश फॉर क्वेरी मामले में टीएमसी नेता के खिलाफ ये कार्रवाई की गई है। महुआ लोकसभा की सदस्य थीं। उनके निष्कासन के बाद विपक्षी दलों ने सदन में हंगामा किया। लोकसभा की कार्यवाही को 11 दिसंबर सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiFri, 08 Dec 2023 04:04 PM (IST)
Mahua Moitra: टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा को बड़ा झटका, कैश फॉर क्वेरी मामले में गई लोकसभा की सदस्यता
टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता रद्द हो गई है (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा को बड़ा झटका लगा है। महुआ मोइत्रा की सांसदी चली गई है। कैश फॉर क्वेरी मामले में टीएमसी नेता के खिलाफ कार्रवाई हुई है। बता दें कि महुआ मोइत्रा लोकसभा की सदस्य थीं।

महुआ मोइत्रा की सदस्यता रद्द होने के बाद विपक्षी सांसदों ने सदन से वॉकआउट किया। वहीं, लोकसभा को कार्यवाही को 11 दिसंबर सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

महुआ का सांसद बने रहना उचित नहीं: लोकसभा स्पीकर

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने महुआ मोइत्रा के लोकसभा से निष्कासन की घोषणा की। इस दौरान स्पीकर ने कहा, 'यह सदन समिति के निष्कर्ष को स्वीकार करता है कि महुआ मोइत्रा का आचरण एक सांसद के रूप में अनैतिक और अशोभनीय था। इसलिए, उनका सांसद बने रहना उचित नहीं है।'

निष्कासन के बाद क्या बोली महुआ मोइत्रा?

संसद से अपने निष्कासन को लेकर महुआ मोइत्रा नाराजगी जाहिर की है। महुआ ने कहा कि एथिक्स कमेटी के पास निष्कासित करने का कोई अधिकार नहीं है। यह आपके (बीजेपी) के अंत की शुरुआत है।

लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण घटना: ममता बनर्जी

टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधा है।

महुआ मोइत्रा परिस्थितियों की शिकार हैं। मैं इसकी कड़ी निंदा करती हूं। हमारी पार्टी INDI गठबंधन के साथ लड़ेगी। यह घटना लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है।

ममता ने आगे कहा कि बीजेपी का रवैया देखकर दुख हो रहा है। बीजेपी ने लोकतंत्र को कैसे धोखा दिया है। उन्होंने महुआ को अपना रुख स्पष्ट करने की अनुमति नहीं दी। महुआ के साथ अन्याय हुआ है।

ये भी पढ़ें:

Cash For Query Case: महुआ मोइत्रा की संसद सदस्या हुई रद्द, लोकसभा में पास हुआ एथिक्स कमेटी का प्रस्ताव