Move to Jagran APP

अंबेडकर का गाना गाने से रोका, कहा गाना है तो मोदी का गाओ

चारों छात्रों का कहना है उन सभी ने भीमराव अंबेडकर से जुड़े गाने गाए। यह गाने स्कूल की शिक्षिका महेश्वरी पांडेय को पसंद नहीं आए।

By Srishti VermaEdited By: Thu, 25 Jan 2018 11:58 AM (IST)
अंबेडकर का गाना गाने से रोका, कहा गाना है तो मोदी का गाओ
अंबेडकर का गाना गाने से रोका, कहा गाना है तो मोदी का गाओ

श्योपुर/कराहल (जेएनएन)। कराहल ब्लॉक के खिरखिरी हायर सेकंडरी स्कूल के चार छात्रों ने आरोप लगाया है कि स्कूल की एक शिक्षिका ने उन्हें डॉ. भीमराव अंबेडकर से जुड़ा गाना गाने से रोक दिया। छात्रों के अनुसार शिक्षिका ने कहा कि 26 जनवरी के कार्यक्रम में मोदी के या फिर फिल्मों के गाने गाओ तो ही आना। स्कूल के हेडमास्टर अपने आपको मामले से अनभिज्ञ बताकर पल्ला झाड़ रहे हैं, जबकि शिक्षिका का कहना है कि उसके खिलाफ झूठी शिकायत की जा रही है।

शिक्षिका को पसंद नहीं आए अंबेडकर के गाने 

खिरखिरी हायर सेकंडरी स्कूल की कक्षा 10वीं के चार छात्र अजय जाटव, जगदीश जाटव, योगेश जाटव और गंगाराम जाटव ने बताया कि स्कूल में 26 जनवरी को होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रिहर्सल चल रही है। जो छात्र 26 जनवरी के कार्यक्रम में गाना गाएंगे, उनकी रिहर्सल मंगलवार को स्कूल में रखी गई। चारों छात्रों का कहना है उन सभी ने भीमराव अंबेडकर से जुड़े गाने गाए। यह गाने स्कूल की शिक्षिका महेश्वरी पांडेय को पसंद नहीं आए।

कलेक्टर के व्हाट्सअप नंबर पर डाली शिकायत

चारों छात्रों ने इस बात की शिकायत कलेक्टर पीएल सोलंकी से की है और वह भी आधुनिक तरीके से। छात्रों ने मोबाइल से वीडियो बनाकर अपनी-अपनी बात रिकॉर्ड की और उन वीडियो क्लिप को कलेक्टर के व्हाट्सअप  नंबर पर भेज दिया। इनका कहना है मैं दो दिन से बाहर हूं। स्कूल में ऐसा कुछ हुआ है, इसकी मुझे कोई जानकारी नहीं। मैं स्कूल पहुंचकर बच्चों से और शिक्षिका से बात करने के बाद ही कुछ बता सकता हूं। - महेन्द्र मुदगल, प्रिंसिपल, हायर सेकंडरी स्कूल खिरखिरी

मैंने ऐसा किसी छात्र से नहीं कहा। मैं क्यों डॉ. अंबेडकर के गाने गाने से रोकूंगी। छात्र मेरे खिलाफ झूठी शिकायत कर रहे हैं। मुझे नहीं पता वह ऐसा क्यों कर रहे हैं। - महेश्वरी पांडेय, शिक्षिका, हायर सेकंडरी स्कूल खिरखिरी

यह भी पढ़ें : 'पद्मावत' विवाद में कूदे राहुल गांधी, भाजपा पर किया तीखा वार