Move to Jagran APP

'पद्मावत' विवाद में कूदे राहुल गांधी, भाजपा पर किया तीखा वार

पद्मावत को लेकर राहुल गांधी ने भाजपा पर तीखा वार करते हुए कहा कि भाजपा गंदी राजनीति कर रही है और राष्ट्र को हिंसा की आग के हवाले कर दिया है।

By Srishti VermaEdited By: Published: Thu, 25 Jan 2018 09:41 AM (IST)Updated: Thu, 25 Jan 2018 11:18 AM (IST)
'पद्मावत' विवाद में कूदे राहुल गांधी, भाजपा पर किया तीखा वार

नई दिल्ली (आइएएनएस)। विवादित फिल्म पद्मावत आखिरकार रिलीज हो ही गई। लेकिन इसी बीच विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है बल्कि ये और भी उग्र होता जा रहा है। फिल्म पर राजनीति भी जमकर हो रही है। अब पद्मावत के बहाने कांग्रेस ने भाजपा पर तीखा वार किया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पद्मावत को लेकर भाजपा पर जमकर हमला बोला है।

बता दें कि, फिल्म के रिलीज होते ही इसके विरोध में हरियाणा के गुरुग्राम में करणी सेना के समर्थकों द्वारा एक स्कूल बस को आग के हवाले कर दिया गया। इसे लेकर राहुल गांधी ने भाजपा पर तीखा वार करते हुए कहा कि पार्टी गंदी राजनीति कर रही है और राष्ट्र को हिंसा की आग के हवाले कर दिया है। उन्होंने कहा कि बच्चों के खिलाफ हिंसा का कोई भी कारण बड़ा नहीं हो सकता है। हिंसा और नफरत कमजोरी के हथियार हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा हिंसा और नफरत का इस्तेमाल कर पूरे देश को आग के हवाले कर रही है।

बुधवार को संजय लीला भंसाली के फिल्म पद्मावत के विरोध में करणी सेना के द्वारा जलाए गए बच्चों के बस का भयावह वीडियो वायरल होने के एक घंटे बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर ये बातें कहीं। बताया जा रहा है कि, पद्मावत के रिलीज के विरोध में कम से कम 50 प्रदर्शनकारियों ने मिलकर गुरुग्राम जिले के भोंडसी में उत्पात मचाया साथ ही सड़क जाम कर दिया।

प्रदर्शनकारियों ने गुरुग्राम-अलवर नेशनल हाइवे पर सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों पर पत्थर भी फेंके जिनमें कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है। इसी दौरान बच्चों को लेकर जा रही एक स्कूल बस पर भी पत्थर फेंके गए जिससे बस के भी क्षतिग्रस्त होने की खबर है। हालांकि इसमें किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए गुरुग्राम के अधिकतर स्कूलों को 29 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें युवाओं के लिए खुशखबरी, रोजगार की योजनाओं का बढ़ेगा बजट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.