Move to Jagran APP

आतिशी ने कहा- खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रदर्शनकारी पहलवानों को बताया 'अनुशासनहीन', भाजपा ने किया पलटवार

दिल्ली की मंत्री आतिशी शुक्रवार को जंतर-मंतर पर पहलवानों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं। इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने विरोध करने वाले पहलवानों को अनुशासनहीन करार दिया है। वहीं भाजपा ने कहा कि आतिशी इसका सबूत दें वरना माफी मांगें।

By AgencyEdited By: Achyut KumarPublished: Sat, 29 Apr 2023 10:10 AM (IST)Updated: Sat, 29 Apr 2023 10:10 AM (IST)
भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने आतिशी पर साधा निशाना

नई दिल्ली, एएनआई। भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ स्टार भारतीय पहलवानों के विरोध प्रदर्शन स्थल जंतर-मंतर पर दिल्ली की मंत्री आतिशी के उस दावे पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है, जिसमें उन्होंने कहा था कि खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों को 'अनुशासनहीन' बताया है। सांसद मनोज तिवारी ने शुक्रवार को कहा कि आप नेता ने 'निराशा' से 'झूठ' बोला है।

loksabha election banner

आतिशी ने क्या कहा?

आतिशी शुक्रवार को पहलवानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए जंतर-मंतर पर उनके विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं। इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने विरोध करने वाले पहलवानों को 'अनुशासनहीन' करार दिया है। ऐसे खेल मंत्री को 'चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए।'

मनोज तिवारी ने किया पलटवार

आतिशी पर पलटवार करते हुए भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि आतिशी झूठ बोल रही हैं। भाजपा सांसद ने उन्हें केंद्रीय मंत्री के खिलाफ अपने दावे का समर्थन करने के लिए सबूत पेश करने की चुनौती दी और कहा कि अगर वह ऐसा करने में विफल रहती हैं, तो उन्हें सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

''अनुराग ठाकुर ने यह बयान कब दिया''

मनोज तिवारी ने कहा, "झूठ बोलने की भी एक सीमा होती है। मुझे आश्चर्य नहीं है कि 'आप' का कोई व्यक्ति झूठ बोल रहा है और यह बयान स्पष्ट रूप से 'आप' की हताशा से पैदा हुआ है। आतिशी को स्पष्ट करना चाहिए कि अनुराग ठाकुर ने यह बयान कब दिया। किस साक्षात्कार में उन्होंने किस चैनल को यह कहा था?"

दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

इस बीच, जंतर-मंतर पर देश के शीर्ष पहलवानों के लगातार छह दिनों के विरोध के बाद, दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न और शोषण के आरोपों पर दो प्राथमिकी दर्ज कीं। दिल्ली डीसीपी प्रणव तायल ने एएनआई को बताया कि महिला पहलवानों की शिकायत के आधार पर दो एफआईआर दर्ज की गई हैं।

डीसीपी ने कहा, "डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों की शिकायत पर कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। पहली प्राथमिकी एक नाबालिग पीड़िता द्वारा लगाए गए आरोपों से संबंधित है, जो पॉक्सो अधिनियम के तहत आईपीसी की संबंधित धाराओं के साथ दर्ज की गई है। दूसरी प्राथमिकी अन्य, वयस्क शिकायतकर्ताओं द्वारा दी गई शिकायतों की व्यापक जांच करने के लिए शील भंग से संबंधित संबंधित धाराओं के तहत दर्ज की गई है।''

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट को अवगत कराया था कि वह डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के खिलाफ पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों के आधार पर शुक्रवार शाम तक प्राथमिकी दर्ज करेगी। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने बृजभूषण शरण के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग वाली याचिका पर तत्काल सुनवाई की मांग करने वाली पहलवानों की याचिका पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया। अदालत ने कहा कि भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले पहलवानों की याचिका में गंभीर आरोप हैं।

पहलवानों का धरना प्रदर्शन जारी

हालांकि, कनॉट प्लेस पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद शीर्ष पहलवानों ने राष्ट्रीय राजधानी के जंतर-मंतर पर अपना धरना फिर से शुरू कर दिया, जिसमें कहा गया था कि एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों को बृजभूषण ने परेशान किया और उनका शोषण किया। 

'जब तक बृजभूषण को गिरफ्तार नहीं किया जाता, जारी रहेगा धरना'

टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया, विनेश फोगट और साक्षी मलिक जैसे स्टार पहलवानों ने कहा कि वे भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ तब तक अपना विरोध जारी रखेंगे, जब तक कि उन्हें सलाखों के पीछे नहीं भेजा जाता। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.