Move to Jagran APP

Howrah Violence: हावड़ा हिंसा पर भड़कीं स्मृति ईरानी, पूछा- कब तक हिंदू समुदाय पर हमले करती रहेंगी ममता बनर्जी

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने हावड़ा में रामनवमी के जुलूस के दौरान हुई हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला। स्मृति ईरानी ने सीएम ममता बनर्जी पर पत्थरबाजों को क्लीन चिट देने का आरोप लगाया। (फाइल फोटो)

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Sat, 01 Apr 2023 08:48 AM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2023 08:48 AM (IST)
Howrah Violence: हावड़ा हिंसा पर भड़कीं स्मृति ईरानी, पूछा- कब तक हिंदू समुदाय पर हमले करती रहेंगी ममता बनर्जी
Howrah Violence: हावड़ा हिंसा पर भड़कीं स्मृति ईरानी ने ममता पर उठाए सवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने हावड़ा में रामनवमी के जुलूस के दौरान हुई हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला। स्मृति ईरानी ने सीएम ममता बनर्जी पर पत्थरबाजों को क्लीन चिट देने का आरोप लगाया।

loksabha election banner

'कब तक हिंदू समुदाय पर हमले करती रहेंगी ममता'

स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि हावड़ा में रामनवमी के जुलूस के दौरान पथराव हुआ, लेकिन राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पत्थरबाजों को क्लीन चिट दे दी, जिन्होंने कानून अपने हाथ में लिया और रामनवमी की शोभा यात्रा पर हमला किया। उन्होंने कहा सवाल यह है कि ममता कब तक हिंदू समुदाय पर हमले करती रहेंगी।

2022 में लक्ष्मी पूजा के दौरान भी हुई थी घटना- स्मृति

ईरानी ने आगे कहा यह पहली घटना नहीं है, जो ममता के कार्यकाल में हुई है। इससे पहले 2022 में लक्ष्मी पूजा पर जब दलित पूजा कर रहे थे तो उन पर हमला किया गया था। उस समय भी वह चुप थीं। बता दें कि गुरुवार को रामनवमी के जश्न के बीच हावड़ा में दो गुटों के बीच हुई झड़प में कई वाहनों में आग लगा दी गई थी। जुलूस के दौरान दंगाइयों ने सार्वजनिक और निजी संपत्तियों में तोड़फोड़ की और वाहनों को आग के हवाले कर दिया था।

बंगाल सरकार ने CID को सौंपी जांच

बताते चलें कि पश्चिम बंगाल सरकार ने रामनवमी के दौरान हावड़ा में हुई हिंसा की जांच शुक्रवार को आपराधिक जांच विभाग (CID) को सौंप दी है।। पुलिस महानिरीक्षक, सीआईडी सुनील चौधरी के नेतृत्व में एक विशेष टीम ने जांच शुरू की है। इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस से बात की और हावड़ा में भड़की हिंसा की स्थिति का जायजा लिया।

गृह मंत्री अमित शाह ने स्थिति के बारे में ली जानकारी

इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार से भी फोन पर बात की थी और राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति के बारे में जानकारी ली। वहीं, पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर रामनवमी के दौरान हावड़ा में हुई हिंसा की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से जांच कराने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.