Move to Jagran APP

I.N.D.I.A PM Face: 'लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पीएम फेस की जरूरत नहीं', शरद पवार बोले- बदलाव के मूड में हैं लोग

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के प्रधानमंत्री पद के लिए चेहरे की खोज के बीच शरद पवार का बयान सामने आया है। शरद पवार ने 1977 के आम चुनावों का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय भी चुनाव से पहले प्रधानमंत्री पद के लिए मोरारजी देसाई के नाम का कहीं भी जिक्र नहीं था जबकि उस वक्त एक नवगठित पार्टी के नेतृत्व में चुनाव लड़ा गया था और सरकार बनी थी।

By Agency Edited By: Devshanker Chovdhary Published: Tue, 26 Dec 2023 04:12 PM (IST)Updated: Tue, 26 Dec 2023 04:12 PM (IST)
विपक्षी गठबंधन के पीएम फेस को लेकर शरद पवार ने बयान दिया है। (फाइल फोटो)

एजेंसी, नई दिल्ली। विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के प्रधानमंत्री पद के लिए चेहरे की खोज के बीच शरद पवार का बयान सामने आया है। पीएम के चेहरे को लेकर शरद पवार ने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पीएम पद के चेहरे की घोषणा नहीं की जाती है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

loksabha election banner

शरद पवार ने 1977 के चुनावों का किया जिक्र

शरद पवार ने 1977 के आम चुनावों का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय भी चुनाव से पहले प्रधानमंत्री पद के लिए मोरारजी देसाई के नाम का कहीं भी जिक्र नहीं था, जबकि उस वक्त एक नवगठित पार्टी (जनता पार्टी) के नेतृत्व में चुनाव लड़ा गया था और सरकार बनी थी।

यह भी पढ़ेंः विपक्षी गठबंधन की बैठक से पहले सहयोगियों ने कांग्रेस को सुनाई खरी-खरी, ठाकरे गुट ने I.N.D.I अलायंस को बताया बिना सारथी वाला घोड़ा

शरद पवार ने कहा,

1977 के चुनावों में पीएम के लिए कोई चेहरा पेश नहीं किया गया था और चुनाव के बाद मोराराजी देसाई को पीएम पद के लिए चुना गया था। चुनाव से पहले देसाई का नाम कहीं नहीं था।

बदलाव के मूड में लोगः शरद पवार

उन्होंने कहा कि 1977 में चुनाव के बाद मोराराजी देसाई को प्रधानमंत्री बनाया गया था। उन्होंने कहा कि अगर कोई चेहरा नहीं पेश किया जाता है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि लोग अगर बदलाव के मूड में हैं तो वे बदलाव लाने के लिए फैसला करेंगे।

खरगे के नाम पर बनी थी सहमति!

बता दें कि शरद पवार का ये बयान काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि हाल ही में कुछ पार्टियों ने कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे के नाम को पीएम उम्मीदवार के रूप में पेश करने पर सहमति व्यक्त की थी। हालांकि, विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A ने अब तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

पिछले हफ्ते विपक्षी गठबंधन की बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि उन्होंने नई दिल्ली में गठबंधन की ओर से संभावित पीएम उम्मीदवार के रूप में खरगे का नाम प्रस्तावित किया है। कहा गया था कि इस प्रस्ताव पर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कई पार्टियों ने सहमति दी है।

यह भी पढ़ेंः विपक्षी एकता में सेंध! कांग्रेस को अब मजबूत विकल्प मान रहे दूसरी पार्टियों के असंतुष्ट नेता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.