नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दोनों अमेरिका के दौरे पर हैं। 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी अमेरिका के ह्यूस्टन शहर पहुंच चुके हैं। अमेरिका पहुंचते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत हुआ। उनके लिए रेड कार्पेट बिछाया गया। अमेरिकी सरकार के अधिकारी और सांसद पीएम मोदी को रिसीव करने पहुंचे।

दूसरी तरफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी यूएनजीए (UNGA) की बैठक में शामिल होने के लिए अमेरिका पहुंचे हैं। भारत से बराबरी की सपना देखने वाले पाकिस्तान को यहां भी भारत की तरह तरजीह नहीं मिली। यहां इमरान खान को रिसीव करने के लिए कोई अमेरिकी अधिकारी तक नहीं पहुंचा। इतना ही नहीं इमरान खान सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस के प्लेन से अमेरिका पहुंचे।

इमरान खान की इस बेइज्जती पर पूरी दुनिया के साथ-साथ सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। एक यूजर ने लिखा कि अमेरिकी में मोदी के स्वागत के लिए रेड कार्पेट और इमरान के स्वागत के लिए डोर मैट।

एक दूसरे यूजर ने लिखा कि रेड कार्पेट का साइज भी हैसियत के हिसाब से रखा गया है।

एक अन्य यूजर ने लिखा कि भारत और नए पाकिस्तान में यही अंतर है। इमरान खान ने लोधी मलिहा को जल्दी आकर 3.3 फीट के कार्पेट का इंतजाम करने के लिए कहा था।

अनीस नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि मैने देखा की लोग इन दोनों तस्वीरों की तुलना कर रहे हैं। मैं कहना चाहता हूं इमरान खान के तुलना कर के मोदी जी की बेइज्जती मत करिए। कहां राजा भोज, कहां गंगु तेली।

23 सितंबर को ट्रंप से मिलेंगे इमरान

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार को 74वें संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA)के सत्र में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे हैं। इमरान खान डोनाल्ड ट्रम्प से 23 सितंबर को मिलेंगे। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा को इमरान से पहले संबोधित करेंगे, जबकि इमरान खान दोपहर बाद अपनी बात रखेंगे। इमरान पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वह अपने संबोधन में कश्मीर मुद्दे को उजागर करेंगे।

ये भी पढ़ें- कमर्शल फ्लाइट से अमेरिका जा रहे थे इमरान, सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने मना कर दिया...

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप