इस्लामाबाद, एएनआइ। इमरान खान इस वक्त अपनी बेइज्जती करवाने का कोई मौका हाथ से नहीं जाने दे रहे। पाकिस्तान के पीएम के पास अमेरिका जाने के लिए अपना विमान तक उपलब्ध नहीं है। संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र में भाग लेने के लिए इमरान खान को सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने अपना प्राइवेट विमान दे दिया।

दरअसल, इमरान खान अमेरिका के दौरे से पहले दो दिन के सऊदी अरब के दौरे पर थे। सऊदी अरब से इमरान खान को कमर्शल फ्लाइट पकड़कर अमेरिका जाना था, लेकिन सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने इमरान खान को मना कर दिया। सऊदी प्रिंस ने इमरान से कहा कि वह अपने मेहमान को किसी कमर्शल प्लेन में नहीं जाने देंगे। इसके बाद उन्होंने इमरान को अमेरिका जाने के लिए अपना प्राइवेट विमान दे दिया, इसके बाद क्राऊन प्रिंस के ही विशेष विमान से इमरान खान अमेरिका पहुंचे।

दिख रही है पाकिस्तान की खस्ताहाली

वहीं, पाकिस्तानी इस घटना को अपने मुल्क की खस्ताहाली मान रहे हैं। माना जा रहा है कि इमरान अपने देश की डूबती हुई अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए खर्चों में कटौती कर रहे हैं और इसी के चलते उन्होंने कमर्शल फ्लाइट से अमेरिका जाने का फैसला किया था। 

कश्मीर मसले पर समर्थन जुटाने की कोशिश

अमेरिका रवाना होने से पहले इमरान कश्मीर मसले पर समर्थन जुटाने के लिए दो दिवसीय दौरे पर सऊदी अरब पहुंचे थे। उन्होंने वहां सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद से भी मुलाकात की। पाकिस्तान गत अगस्त में जम्मू-कश्मीर से जुड़े अनुच्छेद 370 को खत्म करने के भारत सरकार के फैसले के बाद भारत के खिलाफ लामबंदी की कोशिश में जुटा है। लेकिन उसे हर जगह मुंह की खानी पड़ी है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार को 74वें संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA)के सत्र में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे हैं। इमरान खान डोनाल्ड ट्रम्प से 23 सितंबर को मिलेंगे। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा को इमरान से पहले संबोधित करेंगे, जबकि इमरान खान दोपहर बाद अपनी बात रखेंगे। इमरान पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वह अपने संबोधन में कश्मीर मुद्दे को उजागर करेंगे।

ये भी पढ़ें- PM मोदी के स्वागत के लिए रेड कार्पेट, इमरान खान के लिए डोर मैट... ट्रेंड कर रहा है

ये भी पढ़ें- Howdy Modi: 16 साल का ये बच्चा गाएगा राष्ट्रगान, मां के गर्भ में ही टूट गईं थी 35 हड्डियां

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप