Move to Jagran APP

बेंगलुरु की बैठक में दी जाएगी घोटालों की ट्रेनिंग, रविशंकर प्रसाद बोले- 2024 के लिए नहीं है कोई वैकेंसी

बेंगलुरू में हो रही विपक्षी दलों की बैठक को लेकर भाजपा ने तीखा तंज कसा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि वहां बैठक में गठबंधन की राजनीति पर बात होगी या घोटालों की ट्रेनिंग होगी। वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि यही अवसरवादी गठबंधन बेंगलुरू में बन रहा है। वहां गठबंधन की राजनीति पर बात होगी या ट्रेनिंग दी जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaPublished: Mon, 17 Jul 2023 11:12 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jul 2023 11:12 PM (IST)
बेंगलुरु की बैठक में दी जाएगी घोटालों की ट्रेनिंगः रविशंकर प्रसाद। फोटोः @BJP4India

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। बेंगलुरू में हो रही विपक्षी दलों की बैठक को लेकर भाजपा ने तीखा तंज कसा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि वहां बैठक में गठबंधन की राजनीति पर बात होगी या घोटालों की ट्रेनिंग होगी।

loksabha election banner

स्वार्थ और अवसरवादिता का है यह महागठबंधन

प्रस्तावित महागठबंधन को स्वार्थ और अवसरवादिता का गठबंधन बताते हुए उन्होंने दिल्ली में बाढ़ की स्थिति के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बेंगलुरू जाने पर प्रश्न खड़े किए तो बंगाल पंचायत चुनाव हिंसा पर चुप्पी को लेकर कांग्रेस और वामदलों को भी कठघरे में खड़ा करने का प्रयास किया।

बंगाल हिंसा पर ममता सहित कांग्रेस पर साधा निशाना

रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि दिल्ली में जनता बाढ़ से जूझ रही है। सीएम केजरीवाल ने खुद कुछ किया नहीं और केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हैं। दिल्ली की बाढ़ पर कांग्रेस कुछ नहीं बोलती। अवसरवादी गठबंधन इस हद तक चला गया कि बंगाल में शर्मनाक हिंसा हुई। भाजपा ही नहीं, कांग्रेस और वामदलों के कार्यकर्ता-समर्थक भी मारे गए, लेकिन कांग्रेस क्यों नहीं बोलती? पीएम से लोकतंत्र का हिसाब मांगने वाले सीताराम येचुरी कुछ नहीं बोलते। बंगाल की हिंसा और भ्रष्टाचार पर चुप। तमिलनाडु में एक मंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार, लेकिन कोई सवाल नहीं करता।

बेंगलुरु में बन रहा है अवसरवादी गठबंधनः रविशंकर

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि यही अवसरवादी गठबंधन बेंगलुरू में बन रहा है। वहां गठबंधन की राजनीति पर बात होगी या ट्रेनिंग दी जाएगी। फ्लड का मिस मैनेजमेंट कैसे होता है, यह केजरीवाल सरकार से सीखिए। लोकतंत्र का गला कैसे घोंटा जाता है, यह ममता बनर्जी से सुनिए। शिक्षक घोटाला कैसे होता है, ममता से सुनिए। कोयला घोटाला का नया स्वरूप कैसे आता है, यह ममता बनर्जी के सहयोगियों से सीखिए। चारा घोटाला और अलकतरा घोटाला किस तरह किया जाता है यह लालू प्रसाद यादव से सीखिए।

2024 के लिए नहीं है कोई वैकेंसी

उन्होंने कहा कि यह बहुत पीड़ादायक है कि स्वार्थ और अवसरवादिता में विपक्ष ने कुशासन को दरकिनार कर दिया। ऐसे लोग देश का विकल्प बनेंगे? भारत का भविष्य बनेगा? 2024 के लिए कोई वैकेंसी नहीं है। उन्होंने तंज कसा कि 2024 की जो बरात सज रही है, उसमें दूल्हा कौन है? बिना दूल्हा के बरात जा रही है।

क्या बालाकोट जैसी घटना के लिए गठबंधन की बैठक करेंगे?

रविशंकर प्रसाद ने महागठबंधन की मिलीजुली सरकार की कार्यशैली को भी काल्पनिक अंदाज में समझाने का प्रयास किया। कहा कि भगवान न करे यदि बालाकोट जैसी स्थिति दोबारा करने की जरूरत हुई तो क्या गठबंधन की बैठक करेंगे? नीतीश कुमार से लालू से पूछ लें, ममता बनर्जी की राय ले लें। उन्होंने कहा कि यह अवसरवादी बैठक सत्तालोलुपता के सिवाय कुछ नहीं है। यह समझदारी और समन्वय नहीं, गिव एंड टेक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.