Move to Jagran APP

राहुल गांधी ने Corona से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को उचित मुआवजा देने की उठाई मांग

कोरोना पीड़ितों के परिजनों को उचित मुआवजा राशि देने का मुद्दा एकबार फिर उठ गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोनावायरस से जान गंवाने वाले पीड़ितों के परिवारों को उचित मुआवजा देने की मांग सरकार से की है।

By Jagran NewsEdited By: Mahen KhannaPublished: Sat, 01 Oct 2022 03:12 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 03:12 PM (IST)
राहुल गांधी ने Corona से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को उचित मुआवजा देने की उठाई मांग
भारत जोड़ो यात्रा में लोगों से मिले राहुल। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। कोरोना (Coronavirus) से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को मुआवजा (corona compensation) देने की मांग कई बार उठी है। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने भी राज्यों को जल्द मुआवजा राशि देने का निर्देश दिया था। लेकिन, फिर भी मुआवजा राशि कई मामलों में नहीं मिली है। अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना से जान गंवाने वाले पीड़ितों के परिवारों को उचित मुआवजा देने का मुद्दा उठाया है।

loksabha election banner

भारत जोड़ो यात्रा में परिजनों से की बात

राहुल गांधी ने शुक्रवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कर्नाटक के गुंडलुपेट में आक्सीजन की कमी के कारण मरने वाले कुछ कोरोना रोगियों के परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत की। कांग्रेस की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, गांधी से बातचीत के दौरान पीड़ितों के परिजनों ने केंद्र सरकार से मुआवजे की मांग की।

वीडियो साझा कर सरकार पर तंज

पदयात्रा के दौरान बातचीत का एक वीडियो साझा कर पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने शनिवार को ट्वीट भी किया। राहुल ने लिखा कि सरकार के कुप्रबंधन के कारण कई लोगों ने अपने परिजनों को खोया है। उन्होंने पूछा कि क्या COVID पीड़ितों के परिवार उचित मुआवजे के लायक नहीं हैं?

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था सख्त आदेश

कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग के बीच सुप्रीम कोर्ट ने भी सभी राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों को जल्द राशि देने का आदेश दिया था। कोर्ट ने कहा था कि पीड़ितोंं के परिजनों को समय बर्बाद किए बिना मुआवजा दिया जाए। कोर्ट ने दावेदार को मुआवजा न मिलने या उसके अनुरोध को खारिज किए जाने के मामले के लिए शिकायत निवारण समिति (grievance redressal committee) भी बनाने को कहा।

यह भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra: कर्नाटक के चामराजनगर से 24वें दिन पदयात्रा शुरू, राहुल लगातार सरकार पर साध रहे निशाना

कांग्रेस का जोखिम से परहेज, मल्लिकार्जुन खड़गे के हाथ होगी संगठन की कमान तो राहुल गांधी रहेंगे लोकप्रिय चेहरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.