Move to Jagran APP

'कांग्रेस शासन में हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह', पीएम बोले- मोदी संविधान को समझता है, इनके मंसूबे कामयाब नहीं होने दूंगा

कांग्रेस शासित कर्नाटक का हवाला देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वहां एक दुकानदार को इसलिए बुरी तरह से पीटा गया क्योंकि वह अपनी दुकान में बैठकर हनुमान चालीसा सुन रहा था। आज हनुमान जयंती है। कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना और अपनी आस्था का पालन करना भी मुश्किल है। कांग्रेस ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण तक ठुकरा दिया था।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Published: Tue, 23 Apr 2024 08:35 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 08:46 PM (IST)
पीएम ने कहा कि श्रीरामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का आमंत्रण ठुकरा कर कांग्रेस ने अपने अहंकार का परिचय दिया। (Photo ANI)

जागरण टीम, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को राजस्थान के टोंक-सवाई-माधोपुर और छत्तीसगढ़ के जांजगीर लोकसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। राजस्थान में कहा कि कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह है।

कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह

कांग्रेस शासित कर्नाटक का हवाला देते हुए पीएम ने कहा कि वहां एक दुकानदार को इसलिए बुरी तरह से पीटा गया, क्योंकि वह अपनी दुकान में बैठकर हनुमान चालीसा सुन रहा था। पीएम ने कहा कि आज हनुमान जयंती है। कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना और अपनी आस्था का पालन करना भी मुश्किल है। सीधी बात है, जब कांग्रेस और उनके नेताओं को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण दिया गया तो उन्होंने सार्वजनिक रूप से निमंत्रण को ठुकरा दिया। ऐसे में उनके चेले भी हनुमान चालीसा करने वालों को पीटेंगे ही।

पीएम ने कहा- देश में आरक्षण कभी खत्म नहीं होगा

पीएम मोदी ने एक बार फिर दोहराया कि देश में आरक्षण कभी खत्म नहीं होगा। कांग्रेस का सोच हमेशा तुष्टीकरण की राजनीति की रही है। वो दलितों व आदिवासियों को मिले आरक्षण को कम करके मुसलमानों को देना चाहती है। जब कर्नाटक में भाजपा की सरकार थी तो हमने सबसे पहला काम किया कि उन्होंने जो एससी-एसटी से आरक्षण छीनकर मुस्लिम कोटा निकाला था, उसे खत्म किया। जिसका हक था उसे सुरक्षित रखा, कांग्रेस इससे आग बबूला हो गई।

मोदी संविधान को समझता है

पीएम ने कहा कि मोदी संविधान को समझता है। मोदी बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की पूजा करने वाला व्यक्ति है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2004 में कांग्रेस ने सबसे पहले आंध्र प्रदेश में एससी-एसटी के आरक्षण में कमी करके मुसलमानों को आरक्षण देने की कोशिश की। यह एक पायलट प्रोजेक्ट था। जिसे बाद में पूरे देश में लागू करने की योजना थी। मंसूबे कामयाब नहीं हो सके। फिर 2011 में इसे लागू करने की कोशिश हुई। लेकिन हमने ऐसा नहीं होने दिया। क्या कांग्रेस अब देश की जनता को वादा करेगी कि वो उस आरक्षण को मुसलमानों को नहीं बांटेगी। आरक्षण का हक बाबा साहब ने दलित, आदिवासी, पिछड़ों को दिया और कांग्रेस व इंडी गठबंधन वाले उसे मजहब के आधार पर मुसलमानों को देना चाहते थे।

मंगलसूत्र का सर्वे होगा

लगातार तीसरे दिन पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में लिखा है कि आपकी संपत्ति और माताओं-बहनों के मंगलसूत्र का सर्वे करेंगे। उनके नेता ने कहा कि एक्स-रे किया जाएगा। मतलब आपके घर के बाजरे के डिब्बे व दीवार में कुछ रखा है उसे एक्स-रे से खोजा जाएगा। जरूरत से ज्यादा हुआ तो कब्जे में ले लेंगे और अपने खास लोगों में बांट देंगे। अगर आपके दो घर हैं तो एक्स-रे करेंगे और कहेंगे कि एक घर सरकार को दे दो। क्या ये स्त्री धन या मंगलसूत्र पर हाथ लगा सकते हैं। क्या पंजे में इतनी ताकत है।

सच्चाई से क्यों डर रही कांग्रेस

पीएम मोदी ने कहा कि मैं कांग्रेस से जानना चाहता हूं कि वह सच्चाई से डर क्यों रही है। क्यों नीतियों को छुपा रही है। मोदी ने राज खोला तो अब कांप रहे हो, हिम्मत है तो स्वीकार करो। ये भाजपा की गारंटी है कि राजस्थान में सरकार आने के बाद किसी की हिम्मत नहीं है कि आपकी आस्था पर सवाल उठा दे। अब आप चैन से हनुमान जयंती व रामनवमी मनाएंगे।

अहंकारी कांग्रेस को सबक सिखाना है

उधर छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी बोले कि अहंकारी कांग्रेस को सबक सिखाना है। हर चुनाव में वे हमसे पूछते थे, मंदिर कब बनेगा। हमने उन्हें तारीख और समय भी बताया और निमंत्रण भी भेजा, लेकिन कांग्रेस का अहंकार ऐसा कि आमंत्रण ठुकरा दिया। वे अपने आपको प्रभु श्रीराम से भी बड़ा मानते हैं। छत्तीसगढ़ तो प्रभु श्रीराम का ननिहाल है। क्या यह छत्तीसगढ़ का अपमान नहीं है।

पीएम मोदी ने कहा कि धर्म के नाम पर देश को बांटने वाली कांग्रेस आजादी के बाद भी पहले दिन से तुष्टीकरण में लगी हुई थी। तुष्टीकरण की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है। मैं आपका भाई, बेटा, चाचा व सेवक हूं। आप मेरे परिवार हैं। कोई कितनी भी गाली दे, सिर फोड़ने और मारने की बात करे, जब तक आपका सुरक्षा कवच है, माता-बहनों का आशीर्वाद है, तब तक ये मेरा कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे।

यह भी पढ़ें: PM Modi: 'मेरे 90 सेकेंड के खुलासे से मची खलबली', पीएम मोदी ने पूछा- कांग्रेस और इंडी गठबंधन को इतनी मिर्ची क्यों लग रही


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.