Move to Jagran APP

'मैं एक ही इरादे से काम करता हूं', PM मोदी ने तेलंगाना में 7000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

पीएम मोदी ने आज 7000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना को दक्षिण भारत का प्रवेश द्वार कहा जा सकता है। रेलवे के विद्युतीकरण पर काम किया जा रहा है। 6 नए स्टेशन भी बनाए गए हैं। इन विकासों का तेलंगाना और आसपास के क्षेत्रों की अर्थव्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Published: Tue, 05 Mar 2024 12:01 PM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2024 12:01 PM (IST)
पीएम मोदी ने संगारेड्डी में सात हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया।(फोटो सोर्स: बीजेपी)

एएनआई,संगारेड्डी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तेलंगाना संगारेड्डी में सात हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया। कार्यक्रम में शिरकत करते हुए पीएम मोदी ने कहा, पिछले 10 वर्षों में केंद्र सरकार ने तेलंगाना को नए मील के पत्थर हासिल करने में मदद करने के लिए कड़ी मेहनत की है।

loksabha election banner

आज मुझे 7000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने का अवसर मिला। मैं केवल एक ही इरादे से काम करता हूं- राष्ट्र के विकास के लिए राज्यों का विकास।

'हमारा प्रयास- तेलंगाना के ज्यादा से ज्यादा मिले फायदा'

उन्होंने आगे कहा,"आज 140 करोड़ देशवासी विकसित भारत के निर्माण के लिए संकल्पित हैं। और विकसित भारत के लिए आधुनिक आर्किटेक्चर का होना बहुत जरूरी है। इसलिए इस साल के बजट में 11 लाख करोड़ रुपये का उल्लेख किया गया है। हमारा प्रयास है कि तेलंगाना को ज्यादा से ज्यादा फायदा मिले।"

पीएम मोदी ने कहा,"तेलंगाना को 'दक्षिण भारत का प्रवेश द्वार' कहा जा सकता है। रेलवे के विद्युतीकरण पर काम किया जा रहा है। 6 नए स्टेशन भी बनाए गए हैं। इन विकासों का तेलंगाना और आसपास के क्षेत्रों की अर्थव्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।"

देश में पिछले 10 वर्षों में हवाई अड्डों की संख्या हुई दोगुनी: पीएम मोदी

उन्होंने कहा,"पिछले 10 वर्षों में हवाई अड्डों की संख्या दोगुनी हो गई है। 140 करोड़ भारतीयों ने विकसित भारत का संकल्प लिया है। और, उस संकल्प को साकार करने के लिए, हमें बुनियादी ढांचे में निवेश करना होगा। हमने रुपये आवंटित किये हैं। इस साल के बजट में बुनियादी ढांचे के विकास के लिए 11 लाख करोड़ रुपये।"

यह भी पढ़ेंलगातार दूसरी बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने शहबाज शरीफ, PM मोदी ने दी बधाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.