Move to Jagran APP

लगातार दूसरी बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने शहबाज शरीफ, PM मोदी ने दी बधाई

PM Modi Congratulate Shehbaz Sharif प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पड़ोसी देश पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को पदभार ग्रहण करने पर बधाई दी। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मैसेज शेयर करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी। बता दें कि शहबाज शरीफ ने नवनिर्वाचित संसद में बहुमत हासिल किया था जिसके बाद सोमवार को उन्होंने पदभार ग्रहण किया है।

By Jagran News Edited By: Shalini Kumari Published: Tue, 05 Mar 2024 10:09 AM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2024 10:09 AM (IST)
पीएम मोदी ने शहबाज शरीफ को दी पीएम बनने की बधाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को शहबाज शरीफ को दूसरी बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए शहबाज शरीफ को शुभकामनाएं दी है।

दरअसल, बीते सोमवार को शहबाज के पीएम पद की शपथ के बाद भारत की ओर से बधाई संदेश न मिलने पर कई तरह की अटकलें शुरू हो गई थीं, लेकिन फिलहाल उन सभी अटकलों पर पूर्ण विराम लग गया है।

पहले भी दी बधाई

अप्रैल 2022 में जब शहबाज शरीफ पहली बार प्रधानमंत्री बने थे, तब भी पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्हें बधाई दी थी। उस दौरान मोदी ने कहा था कि भारत इस पूरे क्षेत्र में शांति व आतंकवाद मुक्त स्थिरता चाहता है, ताकि हम विकास की चुनौतियों पर ध्यान दे सकें और जनता की भलाई सुनिश्चित करें।

सदन में मिला 201 वोट

पाकिस्तान की संसद भंग होने से पहले शहबाज शरीफ अप्रैल 2022 से अगस्त 2023 तक गठबंधन सरकार के प्रधानमंत्री के रूप में काम कर चुके हैं। इस बार वह पीएमएल-एन और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के संयुक्त उम्मीदवार थे, जिन्हें सदन में 201 वोट हासिल हुए।

वहीं, जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के उनके प्रतिद्वंद्वी उमर अयूब खान को 92 वोट मिले। शहबाज शरीफ पाकिस्तान के 24वें और लगातार दूसरी बार इस पद पर चुने जाने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में इस मुस्लिम समुदाय को नहीं मस्जिद जाने का इजाजत, अपने ही देश में पहचान पाने में नाकाम है अहमदिया

चीनी राष्ट्रपति ने दी बधाई

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने रविवार को शहबाज शरीफ को दूसरी बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाने पर बधाई दी थी। उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों देश उनके नेतृत्व में अपनी रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि चीन और पाकिस्तान को सभी क्षेत्रों में सहयोग को और मजबूत करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: India Pak Relations: अभी जमी रहेगी पाक के साथ रिश्तों पर बर्फ, शहबाज शरीफ बने प्रधानमंत्री; पीएम मोदी ने नहीं दी बधाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.