Menu
  • Epaper
  • Hindi News
  • Subscribe
अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close

शिवसेना सांसद संजय राउत बोले, महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने की जिम्‍मेदारी सिर्फ हमारी नहीं

Mon, 18 Nov 2019 11:58 PM (IST) | Tanisk Jimmc

HIGHLIGHT

  1. शिवसेना सांसद संजय राउत बोले, महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने की जिम्‍मेदारी सिर्फ हमारी नहीं
  2. महाराष्‍ट्र में सरकार गठन को लेकर सोनिया गांधी से कोई चर्चा नहीं : शरद पवार
  3. भारत की विविधता, भारत की अनेकता के एकता का जो सूत्र है वह इस सदन में नजर आता है: पीएम मोदी

एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के बाद शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि मुझे विश्वास है कि जल्द ही हम सरकार में जगह बनाएंगे। आर्मी सूत्रों के अनुसार, हिमस्खलन से सियाचिन ग्लेशियर में सेना के कई जवान बर्फ के नीचे फंस गए हैं। सेना का बचाव कार्य और उनके स्‍वास्‍थ्‍य लाभ का अभियान जारी है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के साथ 50 मिनट बैठक के बाद अपने आवास पर पहुंचे। वहां पत्रकारों से बातचीत की। शरद पवार ने कहा, सोनिया गांधी से महाराष्‍ट्र के हालात पर बात हुई। वहां पर एके एंटोनी भी थे। संसद की ओर बढ़ रहे जेएनयू के छात्रों का मार्च पुलिस ने सफदरजंग टॉम्ब के पास रोक दिया है। छात्र फीस बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। पीएम मोदी ने राज्यसभा को संबोधित किया। सदन के 250 वें सत्र पर उनका यह संबोधन रहा। राज्यसभा के मार्शलों की वर्दी बदल गई है। इससे पहले जस्टिस बोबडे ने मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ ली।

18 Nov,2019
  • 11:30 PM

    वेंकैया नायडू ने राज्‍यसभा के लिए मांगे 10 सुझाव

     उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू ने राज्यसभा के  योगदान की सराहना की लेकिन कहा कि सब कुछ ठीक नहीं है। बेहतरी के लिए 10 सुझाव मांगे गए हैं। 

     Naidu lauds contribution of Rajya Sabha but says all is not well, makes 10 suggestions for betterment

    Read @ANI Story | https://t.co/1xd5VktPqZ pic.twitter.com/5nNE5oNWQD

    — ANI Digital (@ani_digital) November 18, 2019

  • 11:28 PM

    फीस की वर्तमान संरचना के साथ जीवित नहीं रह सकते जेएनयू के छात्र

    मानव संसाधन विकास मंत्रालय के संयुक्त सचिव गिरीश होसुर को जेएनयू छात्र संघ के दिए गए ज्ञापन में कहा गया कि हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी उचित मांगों का समर्थन करें और संकट को हल करने के लिए एमएचआरडी पहल करे। जेएनयू के छात्र फीस की वर्तमान संरचना के साथ जीवित नहीं रह सकते हैं।

    Memorandum from JNU Students Union to Girish Hosur, Joint Secretary (JS) in Ministry of Human Resource Development: We appeal to you to endorse our just demands & prevail upon MHRD to act & resolve the crisis. JNU students cannot survive with the present structure of fees.
    — ANI (@ANI) November 18, 2019

  • 11:24 PM

    सियाचिन ग्लेशियर में अति हाइपोथर्मिया के शिकार हुए जवान

     19,000 फीट की ऊंचाई पर सियाचिन ग्लेशियर के उत्तरी क्षेत्र में सक्रिय आठ जवानों का दस्‍ता आज हिमस्खलन की चपेट में आ गया। आस-पास के स्थानों से हिमस्खलन बचाव दल मौके पर पहुंचे। सभी आठ जवानों को हिमस्खलन के मलबे से बाहर निकाला गया। चिकित्सा दलों के साथ गंभीर रूप से घायल हुए सात लोगों को हेलीकॉप्टरों से नजदीकी सैन्य अस्पताल में पहुंचाया गया। शहीद हुए 6 लोगों में 4 सैनिक और 2 कुली हैं जो अति हाइपोथर्मिया के शिकार हुए हैं। 

  • 10:43 PM

    सियाचिन ग्लेशियर में हिमस्खलन से चार जवानों समेत छह लोग शहीद

    भारतीय सेना के अनुसार,  सियाचिन ग्लेशियर में हिमस्खलन से आज चार सैनिक और दो कुली  शहीद हो गए। 

  • 10:36 PM

    अभिनेत्री और टीएमसी सांसद नुसरत जहां को अस्‍पताल से छुट्टी

    पश्चिम बंगाल: अभिनेत्री और टीएमसी सांसद नुसरत जहां  को उनकी स्वास्थ्य स्थिति में सुधार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उन्हें सांस की समस्या के कारण रविवार को कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

  • 10:32 PM

    28 केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम (CPSE) में विनिवेश को मंजूरी

     लोकसभा में अनुराग ठाकुर ने सूचित किया कि 28 केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम (CPSE) में रणनीतिक विनिवेश के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दी गई। 

  • 10:18 PM

    समलैंगिक जोड़े ने पुलिस सुरक्षा की मांग की

    कोलकाता के बारासात में एक समलैंगिक जोड़े ने पुलिस सुरक्षा की मांग करते हुए परिवार से जान का खतरा बताया। उनमें से एक ने कहा है कि मेरे पिता ने मुझे मारने की धमकी दी है। मेरा परिवार मुझे स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। मैं खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा हूं। मेरे साथी का जीवन भी सुरक्षित नहीं है।

  • 09:43 PM

    चोट के कारण हुआ डेविस कप से बाहर

     टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने कहा, डेविस कप में पाकिस्तान के खिलाफ आगामी मैच से कंधे की चोट के कारण बाहर हो गया हूं।

  • 09:22 PM

    बिल गेट्स कर रहे हैं बदलाव के लिए जमीनी स्‍तर पर काम : पीएम मोदी

     बिल गेट्स से मुलाकात के बाद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि बिल गेट्स के साथ अद्भुत बैठक रही। हमेशा उनके साथ विभिन्न विषयों पर बातचीत करने के लिए एक खुशी मिलती है। अपने अभिनव उत्साह और जमीनी स्तर के काम के माध्यम से वह हमारे ग्रह को एक बेहतर जगह बनाने की दिशा में मनोभाव पूर्वक योगदान दे रहे हैं। 

  • 09:11 PM

    पाकिस्‍तान ने सीमा पर दागे मोर्टार, सेना की जवाबी कार्रवाई

     जम्मू और कश्मीर में पाकिस्तान ने लगभग 8 बजकर 15 मिनट पर आज पुंछ जिले के शाहपुर और किरनी सेक्टरों में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे। भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है।

  • 09:07 PM

    हैदराबाद में रासायनिक कारखाने में विस्फोट, एक घायल

     तेलंगाना के हैदराबाद में आज हुए एक रासायनिक कारखाने में विस्फोट में एक शख्‍स घायल हो गया। साइबराबाद पुलिस का कहना है कि विस्फोट का कारण अभी तक ज्ञात नहीं है। जांच जारी है।

  • 09:05 PM

    बीएमसी में शिवसेना ने मेयर और डिप्‍टी मेयर पद के लिए उम्‍मीदवार उतारे

    मुंबई नगर निगम (बीएमसी)में मेयर के चुनाव के लिए शिवसेना के किशोरी पेडनेकर और सुहास वाडकर ने आज मेयर और डिप्टी मेयर पदों के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। इस पद के लिए भाजपा, कांग्रेस और राकांपा ने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं।  

  • 09:03 PM

    तीन करोड़ की प्रतिबंधित दवाओं के साथ शख्‍स गिरफ्तार ‍

     असम में असम राइफल्स के सैनिकों ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया और उसके पास से तीन करोड़ रुपए  की कीमत वाली प्रतिबंधित दवाइयों को बरामद किया। 16 नवंबर को मणिपुर में टेंगनपाल जिले में एक चेक पोस्ट के पास उसे गिरफ्तार किया गया। 

  • 08:58 PM

    आंध्र प्रदेश ने बालू माफिया पर अंकुश लगाने के लिए जारी किया टोल फ्री नंबर

     आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार,  भ्रष्टाचार मुक्त और पारदर्शी शासन प्रदान करने की नीति के अनुसरण में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बालू माफियाओं पर अंकुश लगाने के लिए टोल-फ्री नंबर 14500 को लांच किया है। अनियमितताओं के लिए टोल-फ्री नंबर पर शिकायतें की जा सकती हैं, जैसे जमाखोरी, तस्करी और अधिक कीमत पर रेत बेचना। ऐसी अनियमितताओं के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। 

  • 08:50 PM

    संजय राउत बोले, महाराष्‍ट्र में जल्‍द ही हम सरकार बनाएंगे

     एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के बाद शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि सरकार बनाने की जिम्मेदारी हमारी नहीं थी, जिन लोगों की जिम्मेदारी थी, वे भाग गए, लेकिन मुझे विश्वास है कि जल्द ही हम सरकार में जगह बनाएंगे। 

  • 08:30 PM

    भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्‍यवस्‍था

     वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, कुछ मंदी का असर है, लेकिन भारत अभी भी जी -20 देशों में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है। 

  • 08:27 PM

    शरद पवार से मिलने के लिए संजय राउत पहुंचे

     दिल्‍ली में शिवसेना नेता संजय राउत एनसीपी  प्रमुख शरद पवार से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंचे। 

  • 08:24 PM

    दिल्‍ली पुलिस ने छात्रों के खिलाफ नहीं की कड़ी कार्रवाई

    जेएनयू के छात्रों के प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस ने बयान किया है कि जवानों ने छात्रों के कुछ समूहों द्वारा निरंतर रक्षा के साथ-साथ संयम के साथ काम किया। इस दौरान अनुनय के तरीकों का सहारा लिया गया और विरोध के किसी भी स्तर पर वाटर कैनन, आंसू गैस के गोले या लाठीचार्ज का कोई उपयोग नहीं किया गया। 

    पुलिस द्वारा प्रेरक रणनीति और सामान्य नियंत्रण के सामान्य दृष्टिकोण के बाद ज्यादातर छात्र आश्वस्त लग रहे थे, लेकिन उनमें से एक समूह अचानक अलग हो गया और किसी तरह अरबिंद मार्ग से नई दिल्ली क्षेत्र की ओर बढ़ने में कामयाब रहा। उन्हें प्रभावी तरीके से रोक दिया गया और सफदरजंग मकबरे में सम्मिलित कर दिया गया। फिर भी कुछ उत्तेजित समूहों ने जबरन बैरिकेड तोड़ने का प्रयास किया। पुलिस के निर्देश पर आक्रामक रुख दिखाने के लिए लगभग 100 छात्रों को हिरासत में लिया गया। 

  • 08:17 PM

    सिरसा में अवैध शराब के साथ शख्‍स गिरफ्तार

     हरियाणा के सिरसा में हरियाणा पुलिस की अपराध जांच एजेंसी (CIA) ने आज 1450 पेटी अवैध शराब जब्त की और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

  • 08:16 PM

    असम में नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन

     असम में पूर्वोत्तर छात्र संगठन (NESO) और ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (AASU) ने नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ आज गुवाहाटी में विरोध प्रदर्शन किया।  

  • 07:52 PM

    कमल हसन ने की नवीन नटनायक से मुलाकात

     भुवनेश्‍वर में मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक से अभिनेता और राजनेता कमल हसन ने आज मुलाकात की।    

  • 07:49 PM

    भारत और भूटान के विदेश मंत्रियों के बीच द्विपक्षीय वार्ता

    दिल्ली में भूटान के विदेश मामलों के मंत्री तांडी दोरजी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने द्विपक्षीय बैठक की।

  • 07:44 PM

    हिमस्खलन की चपेट में आए आठ जवान

     हिमस्खलन की चपेट में आए सेना के जवान एक गश्त करने वाली पार्टी का हिस्सा थे, जिसमें आठ जवान शामिल थे। जब यह घटना हुई तो वे उत्तरी ग्लेशियर में थे। 

  • 07:42 PM

    हिमस्‍खलन में कई जवान फंसे, सेना का राहत जारी

     आर्मी सूत्रों के अनुसार, हिमस्खलन से सियाचिन ग्लेशियर में सेना के जवान बर्फ के नीचे फंस गए हैं। सेना द्वारा बचाव और स्‍वास्‍थ्‍य लाभ का  अभियान जारी है। हिमस्खलन उत्तरी ग्लेशियर में हुआ है, जहां की ऊंचाई लगभग 18,000 फीट या उससे अधिक है। उत्तरी ग्लेशियर में हिमस्खलन ने आज करीब 3.30 बजे दोपहर सेना के ठिकानों को प्रभावित किया। 

  • 07:36 PM

    जद (एस) के कार्यकर्ताओं के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत

    कर्नाटक में भाजपा ने जद (एस) के कार्यकर्ताओं के खिलाफ चुनाव आयोग में मांड्या में केआर पेट विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए भाजपा उम्मीदवार नारायण गौड़ा पर चप्पल फेंकने के आरोप में शिकायत दर्ज कराई है। बागी जद (एस) नेता नारायण गौड़ा जिन्हें स्पीकर द्वारा अयोग्य घोषित किया गया था, हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं।

  • 07:30 PM

    पुलिस ने जेएनयू के छात्रों के सफदरजंग मकबरे से हटाया

     दिल्‍ली पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्रों को हटाया, जो सफदरजंग मकबरे के पास प्रदर्शन कर रहे हैं, अन्य मांगों के साथ पूरी फीस रोल बैक करने की मांग कर रहे हैं।

  • 07:28 PM

    भारत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की सदस्‍यता का हकदार: टोनी एबॉट, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई पीएम

    पूर्व ऑस्ट्रेलियाई पीएम टोनी एबॉट ने कहा, अगर कोई ऐसा देश है, जिसकी सैन्य ताकत और उसका आकार और आर्थिक क्षमता है। एक ऐसा देश जिसका संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में दावा है, वह भारत है।

    पूर्व ऑस्ट्रेलियाई पीएम टोनी एबॉट ने कहा, भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया का चतुर्भुज एक बहुत ही अनौपचारिक समूह है, लेकिन यह एक बहुत शक्तिशाली समूह है। देशों के बीच साझा मूल्य और हित हों। मैं इस समूह को किसी के खिलाफ नहीं देखता, यह निश्चित रूप से शांति, सुरक्षा और कानून के शासन के लिए समूहीकरण है।

    चतुर्भुज समूह के बारे में चीन की चिंता के बारे में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई पीएम टोनी एबॉट ने कहा, कोई भी देश अंतरराष्ट्रीय संबंधों में कानून के शासन के लिए प्रतिबद्ध नहीं है। कोई भी देश जो अन्य देशों के अधिकारों का सम्मान नहीं करता है विशेष रूप से छोटे देशों को चतुर्भुज के बारे में चिंतित होना चाहिए।

  • 07:18 PM

    अलग तरीके से लोगों को ट्रैफिक के बारे में किया जागरूक

     इंदौर की सड़कों पर एमबीए छात्रा शुभ जैन ने ट्रैफिक का प्रबंधन करने के लिए स्‍वेच्‍छा से अलग तरीके से लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने का काम किया।    

  • 07:04 PM

    भारत को अपने मूल्यों और हितों के अनुसार काम करने का हक : टोनी एबॉट, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई पीएम

     पूर्व ऑस्ट्रेलियाई पीएम टोनी एबॉट ने कहा, मैं निश्चित रूप से भारत के लिए आलोचनात्‍मक (RCEPके समझौते पर हस्ताक्षर नहीं करने के लिए) नहीं होने जा रहा हूं क्योंकि मुझे लगता है कि भारत अन्य सभी देशों की तरह अपने मूल्यों और हितों के अनुसार काम करने का हकदार है।

     Former Australian PM Tony Abbot to ANI: I am certainly not going to be critical(for not signing RCEP agreement) of India because I think India like all other countries is entitled to act in accordance with its values and interests
    — ANI (@ANI) November 18, 2019

  • 07:00 PM

    पांच साल तक उठाता रहा हूं भ्रष्‍टाचार का मुद्दा : सरयू राय

     पूर्व भाजपा नेता और जमशेदपुर पूर्व से निर्दलीय उम्मीदवार सरयू राय ने कहा, मैं 5 साल से भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाता रहा हूं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। यहां तक कि मेरा टिकट रोक दिया गया। ऐसी स्थिति पैदा हुई कि मुझे मुख्यमंत्री (रघुबर दास) के खिलाफ खड़ा होना पड़ा। 

  • 06:31 PM

    सोनिया गांधी से सरकार बनाने को लेकर कोई चर्चा नहीं : शरद पवार

     सोनिया गांधी से बैठक के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा, सोनिया गांधी से महाराष्‍ट्र के हालात पर बात हुई। वहां पर एके एंटोनी भी थे। दोनों पार्टियों के नेताओं से हालात पर राय लेंगे। एनसीपी और कांग्रेस की रणनीतिक चर्चा जारी है। सरकार बनाने को लेकर सोनिया गांधी से कोई चर्चा नहीं हुई। किसी के साथ सरकार बनाने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई।   

  • 06:25 PM

    पाकिस्‍तान ने राजौरी में किया सीजफायर का उल्‍लंघन

    पाकिस्तान ने जम्‍मू-कश्‍मीर के राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर में आज शाम 4:15 बजे संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना इसका करारा जवाब दे रही है।     

  • 06:18 PM

    कुल्लू में पैराग्लाइडिंग के दौरान गिरने से पर्यटक की मौत

     कुल्लू के डोभी इलाके में पैराग्लाइडिंग के दौरान गिर जाने से चेन्नई के 27 वर्षीय पर्यटक अरविंद की मौत हो गई। उनके साथ मौजूद पायलट को चोट लग गई। वह अस्पताल में भर्ती हैं। इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। 

  • 06:15 PM

    शरद पवार की सोनिया गांधी के 50 मिनट की बैठक खत्‍म

     एनसीपी प्रमुख शरद पवार कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के साथ 50 मिनट बैठक के बाद अपने आवास पर पहुंचे। 

     Delhi: Nationalist Congress Party (NCP) chief Sharad Pawar reaches his residence after meeting Congress interim President Sonia Gandhi. pic.twitter.com/4HJYz3n8Aq
    — ANI (@ANI) November 18, 2019

  • 06:07 PM

    जेएनयू को लेकर कड़ा कदम नहीं उठाएगी सरकार

    केंद्रीय एचआरडी राज्‍य मंत्री संजय धोत्रे ने कहा कि  जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने कई छात्रों को पैदा किया जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में देश का नेतृत्व किया है। यहां अलग-अलग विचारधारा हो सकती है लेकिन ऐसी घटनाएं ठीक नहीं हैं। हमें कोई कड़ा कदम नहीं उठाना चाहिए। 

    Sanjay Dhotre, Minister of State,HRD: Jawaharlal Nehru University (JNU) has produced many students who led the nation in various fields.There can be different ideologies but such incidents are not right. We should not take extreme steps or go to a point of no return. #jnuprotest pic.twitter.com/dUuIWwYFl8

    — ANI (@ANI) November 18, 2019

  • 06:05 PM

    सोनिया गांधी से मिलने के बाद शरद पवार अपने आवास पर पहुंच गए हैं

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने के बाद अपने आवास पर पहुंच गए हैं।

  • 05:33 PM

    अठावले

    रामदास अठावले ने कहा कि मैंने एक समझौते के बारे में संजय राउत जी से बात की थी। मैंने उन्हें 3 साल (बीजेपी से सीएम) और 2 साल (शिवसेना से सीएम) का फॉर्मूला सुझाया, जिसमें उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सहमत होती है तो शिवसेना इस बारे में सोच सकती है। मैं बीजेपी के साथ इस पर चर्चा करूंगा।

  • 05:25 PM

    प्रदूषण पर उच्च स्तरीय बैठक

     केंद्रीय पर्यावरण सचिव सीके मिश्रा ने प्रदूषण पर उच्च स्तरीय बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने अब स्पष्ट रूप से कहा है कि लापरवाही के मामले में संबंधित अधिकारियों को दंडित किया जाएगा।

  • 05:07 PM

    बिल गेट्स और मोदी की मीटिंग

    माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की।

  • 05:05 PM

    शरद पवार और सोनिया की मीटिंग

    सोनिया गांधी के आवास पर मीटिंग के लिए शरद पवार पहुंच गए हैं। महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन को लेकर चर्चा होगी। 

  • 04:46 PM

    दिल्ली मेट्रो

    दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा कि दिल्ली पुलिस की सलाह के अनुसार, लोक कल्याण मार्ग पर मेट्रो रुक नहीं रही हैं और स्टेशन के प्रवेश / निकास द्वार भी अस्थायी रूप से बंद कर दिए गए हैं।

  • 04:38 PM

    दि्ल्ली पुलिस JNU प्रदर्शन

    दिल्ली पुलिस के पीआरओ मनदीप एस रंधावा ने कहा कि हम छात्रों से बात करने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें मना कर रहे हैं कि वे कानून अपने हाथ में न लें। लाठीचार्ज के आरोप को लेकर उन्होंने कहा कि हम इसकी जांच करेंगे।

  • 04:35 PM

    भारतीय और कतर नौसना के बीच युद्धाभ्यास

    भारतीय और कतर नौसना के बीच 17 से 21 नवंबर तक होने वाले साझा समुद्री युद्धाभ्यास के लिए INS त्रिकंद और एयरक्राफ्ट P8-I दोहा पहुंच गए हैं।

  • 04:27 PM

    दिल्ली मेट्रो

    दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के अनुसार दिल्ली पुलिस की सलाह के अनुसार, उद्योग भवन और पटेल चौक पर मेट्रो नहीं रुक रही हैं। उद्योग भवन, पटेल चौक और केंद्रीय सचिवालय के लिए निकास और प्रवेश द्वार अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।

  • 04:22 PM

    बिहार में भीषण हादसा

    बिहार के गोपालगंज में आज तड़के पुल गिरने से भीषण हादसा हो गया। पुल के नीचे खेल रहे 6 बच्चों की मौत हो गई।

  • 04:06 PM

    जेएनयू के छात्रों प्रदर्शन

    संसद की ओर बढ़ रहे जेएनयू के छात्रों का मार्च पुलिस ने सफदरजंग टॉम्ब के पास रोका। छात्र फीस बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

  • 04:02 PM

    आर्थिक संकट पर चर्चा

    शिवसेना और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने अन्य विपक्षी दलों के साथ राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू को भारत में आर्थिक संकट और इसके समाधान पर चर्चा के लिए नोटिस भेजा है। गौरतलब है विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर रहा है। हालांकि, पूरा विश्व आर्थिक समस्या से जूझ रहा है। 

     

  • 03:58 PM

    एचएनएलसी गैरकानूनी घोषित

    केंद्र सरकार ने मेघालय में सक्रिय विद्रोही समूह एचएनएलसी और उसके सभी गुटों को गैरकानूनी घोषित कर दिया है।

  • 03:48 PM

    जम्मू और कश्मीर पासिंग आउट परेड

    जम्मू और कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर गिरीश चंद्र मुर्मू और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने आज गांदरबल में जम्मू-कश्मीर पुलिस के 1145 पुलिस कांस्टेबलों की पासिंग आउट परेड में हिस्सा लिया।

  • 03:29 PM

    रामविलास पासवान की केजरीवाल को चुनौती

    केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने लोकसभा के शून्‍यकाल में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्‍ली में पानी की शुद्धता का लेकर चुनौती दी। उन्‍होंने कहा कि केजरीवाल पानी के मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री को मैं चुनौती देता हूं कि पानी की गुणवत्ता पर जांच के लिए  2-3 सीनियर अधिकारियों को नियुक्त करुंगा और दिल्ली सरकार भी 2-3 अधिकारियों को नियुक्त करे। राम विलास पासवान ने कहा कि ये सभी अफसर पानी की गुणवत्ता की जांच करें और रिपोर्ट को जनता के बीच सार्वजनिक किया जाएगा।

  • 03:01 PM

    पीएम मोदी का संबोधन

     प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि संसद सत्र सभी सांसदों के समर्थन के कारण सफल होता है।

     

  • 03:00 PM

    पीएम मोदी का संबोधन

    पीएम मोदी ने कहा यह 2019 का आखिरी संसद सत्र है। यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह राज्यसभा का 250 वां सत्र है।

     

  • 02:54 PM

    पीएम मोदी का संबोधन

     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में कहा कि वेल में प्रवेश किए बिना भी हम दिल जीत सकते हैं।

  • 02:51 PM

    पीएम मोदी का संबोधन

     पीएम मोदी ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर के कारण देश को बहुत कुछ मिला। 

  • 02:49 PM

    पीएम मोदी का संबोधन

     पीएम मोदी ने कहा कि एनसीपी और बीजेडी ने संसदीय मानदंडों का कड़ाई से पालन किया है। उन्होंने अपनी बातों को बहुत प्रभावी ढंग से उठाया है। मेरे सहित अन्य दलों को उनसे सीख लेनी चाहिए।

  • 02:47 PM

    पीएम मोदी संबोधन

    पीएम मोदी ने कहा कि 2003 में, अटल जी ने टिप्पणी की थी कि राज्यसभा दूसरा सदन हो सकता है, लेकिन इसे सेकेंड्री हाउस नहीं कहा जाना चाहिए। आज, मैं अटल जी के विचारों से सहमत हूं और यह जोड़ना चाहता हूं कि राष्ट्रीय विकास के लिए राज्यसभा एक सक्रिय सहायक सदन होना चाहिए।

  • 02:45 PM

    पीएम मोदी का संबोधन

     पीएम मोदी ने एनसीपी और बीजेडी की तारीफ की। कहा हमें  एनसीपी और बीजेडी से सीखना चाहिए।

  • 02:42 PM

    पीएम मोदी का संबोधन

     पीएम मोदी ने कहा कि हम राज्यसभा की भूमिका को नहीं भूल सकते

  • 02:41 PM

    पीएम मोदी का संबोधन

     पीएम मोदी ने कहा कि राज्यसभा ने महिला सशक्तिकरण में योगदान दिया।

  • 02:39 PM

    पीएम मोदी संबोधन

     पीएम मोदी ने कहा कि इस सदन ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म किया। 

  • 02:38 PM

    पीएम का संबोधन

    पीएम मोदी ने कहा कि जब भी राष्ट्र की बेहतरी की बात होती है राज्यसभा में इस अवसर पर आगे आकर खड़ा होता है। यह व्यापक रूप से माना जाता था कि ट्रिपल तलाक बिल यहां पारित नहीं होगा, लेकिन यह पास हुआ। इसी सदन में जीएसटी भी वास्तविकता बन गया।

  • 02:35 PM

    पीएम संबोधन

     पीएम मोदी ने कहा कि राज्यसभा ने देश को दिशा दी। 

  • 02:34 PM

    पीएम संबोधन

     पीएम मोदी ने कहा कि दोनों सदनों में दूरदृष्टि देखने को मिलती है।

  • 02:33 PM

    पीएम मोदी संबोधन

     पीएम मोदी ने कहा कि इस सदन की खूबसूरती स्थायित्व और विविधता है। 

  • 02:31 PM

    पीएम मोदी का संबोधन

     पीएम मोदी ने कहा कि राज्यसभा संघीय ढांचे की आत्मा है।

  • 02:29 PM

    पीएम का संबोधन

    पीएम मोदी ने कहा कि राज्यसभा लोगों को चुनावी राजनीति से दूर देश और इसके विकास में योगदान करने का अवसर देती है।

  • 02:28 PM

    पीएम मोदी का संबोधन

     पीएम मोदी ने कहा कि सदन ने कई ऐतिहासिक क्षण देखे हैं, इसने इतिहास बनते भी देखा है और इतिहास को भी बनाया है।

     

  • 02:27 PM

    पीएम का संबोधन

     पीएम मोदी ने कहा कि सदन ने बदलते हालात के साथ खुद को ढालने की कोशिश की। 

  • 02:26 PM

    पीएम का संबोधन

     राज्यसभा में योगदान देने वालों का पीएम मोदी ने संबोधन की शुरुआत में अभिनंदन किया। 

  • 02:24 PM

    पीएम मोदी संबोधन

     पीएम मोदी ने कहा कि राज्यसभा के 250 वें सत्र में शामिल होना मेरा सौभाग्य

  • 02:23 PM

    पीएम मोदी का संबोधन लाइव

    पीएम मोदी का संबोधन लाइव

  • 02:03 PM

    राज्यसभा के मार्शलों की वर्दी बदली

    राज्यसभा के मार्शलों की वर्दी बदली

  • 01:48 PM

    IIT मद्रास प्रदर्शन

    IIT मद्रास के दो छात्र फातिमा लतीफ की आत्महत्या की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए उपवास पर बैठे।

  • 01:43 PM

    दिल्ली में पानी की गुणवत्ता पर पासवान का बयान

    दिल्ली में पानी की गुणवत्ता पर लोकसभा में केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने कहा कि इस मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए।

  • 01:40 PM

    पीएम मोदी संबोधन

    प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार राज्यसभा में एक विशेष चर्चा होगी जो इस सदन 250 वें सत्र को चिह्नित करेगी। इसे लेकर पीएम नरेंद्र मोदी दोपहर करीब 2 बजे सदन को संबोधित करेंगे।

  • 01:31 PM

    गंभीर की मीटिंग में शामिल नहीं होने पर सफाई

    वायु प्रदूषण को लेकर मीटिंग में शामिल नहीं होने पर पूर्व क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि मुझे पता है कि बैठक बहुत महत्वपूर्ण थी, लेकिन मैं अनुबंधित था।मैंने जनवरी में अनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे और मैं अप्रैल में राजनीति में शामिल हुआ था। अनुबंधित बाध्यता के कारण मुझे जाना पड़ा।

  • 01:18 PM

    सनी देओल संसद पहुंचे

    गुरदासपुर से बीजेपी सांसद सनी देओल संसद पहुंचे।

  • 01:16 PM

    कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन

    कर्नाटक के अयोग्य विधायक के गोपालैया ने भाजपा के उम्मीदवार के रूप में आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए महालक्ष्मी लेआउट विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया।

  • 01:12 PM

    भारत की स्वास्थ्य प्रणाली कई चुनौतियों का सामना कर रही है

    NITI Aayog के सीईओ अमिताभ कांत ने हेल्थ सिस्टम फॉर ए न्यू इंडिया पुस्तक विमोचन के दौरान कहा कि भारत की स्वास्थ्य प्रणाली कई चुनौतियों का सामना कर रही है।

  • 01:03 PM

    भुवनेश्वर विधानसभा की कार्यवाही दोपहर 3 बजे-तक स्थगित

    भुवनेश्वर विधानसभा में कांग्रेस द्वारा किसानों का मुद्दा उठाए जाने के बाद सदन की कार्यवाही को दोपहर 3 बजे-तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

  • 12:59 PM

    लोकसभा में लक्षद्वीप के सांसद ने कहा- अधिकतर अधिकारी स्थानीय मुद्दे नहीं समझते

    लोकसभा में लक्षद्वीप के सांसद फैजल पीपी मोहम्मद ने कहा कि अधिकतर अधिकारी जिनकी वहां नियुक्ति होती है वो स्थानीय मुद्दे नहीं समझते।

  • 12:53 PM

    शहर के जल की गुणवत्ता का आकलन 11 नमूनों पर नहीं हो सकता

    केजरीवाल ने कहा कि शहर के जल की गुणवत्ता का आकलन 11 नमूनों के आधार पर नहीं किया जा सकता है।

  • 12:43 PM

    ऑड ईवन की जरुरत नहीं- केजरीवाल

     सीएम केजरीवाल ने कहा है कि अब आसमान साफ हो गया है ऐसे में ऑड ईवन की जरुरत नहीं है। 

     

  • 12:36 PM

    नुसरत जहां आज नहीं पहुंचीं संसद

    टीएमसी सांसद नुसरत जहां आज संसद सत्र में भाग नहीं ले रही हैं। उन्हें सांस लेने में समस्या के कारण कल कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया।

  • 12:33 PM

    जेएनयू छात्रों को संसद की ओर मार्च करने से पुलिस ने रोका

    पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों को बेर सराय रोड पर रोक दिया। संसद की ओर मार्च नहीं करने दिया।

  • 12:28 PM

    अधीर रंजन चौधरी का फारूक अब्दुल्ला को लेकर सवाल

    लोकसभा में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि फारूक अब्दुल्ला जी को हिरासत में लिए हुए आज 108 दिन हो गए हैं। ये क्या ज़ुल्म हो रहा है?

  • 12:18 PM

    संघर्ष का दूसरा नाम अरुण जेटली

    संजय राउत ने कहा कि संघर्ष का दूसरा नाम अरुण जेटली था। उनके हर संघर्ष में मैं साथ रहा। हम उनके आदेशों का पालन करते थे।

  • 12:15 PM

    राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

     राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित।

  • 12:13 PM

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर इलेक्ट्रिक कार से संसद पहुंचे

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर आज एक इलेक्ट्रिक कार से संसद पहुंचे। उन्होंने कहा, सरकार धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक कारों पर स्विच कर रही है। मैं लोगों से प्रदूषण से लड़ने के लिए योगदान देने की अपील करता हूं। 

  • 12:10 PM

    उद्धव ठाकरे का अयोध्या दौरा रद

    सुरक्षा कारणों से उद्धव ठाकरे ने अयोध्या दौरा रद किया। 24 नवंबर को उद्धव अयोध्या जाने वाले थे। जानकारी के अनुसार दौरा रद होने का एक कारण महाराष्ट्र में सरकार बनाने में हो रही देरी भी है। 

  • 12:05 PM

    सोनिया गांधी संसद पहुंचीं

    कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी संसद में पहुंच गई हैं। सरकार ने हाल ही में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के एसपीजी कवर को वापस ले लिया। सरकार ने उन्हें जेड प्लस सुरक्षा दी है।

  • 12:03 PM

    Parliament session: साइकिल से संसदपहुंचे बीजेपी सांसद

     बीजेपी सांसद मनसुख मंडाविया और मनोज तिवारी आज साइकिल से संसद पहुंचे। 

  • 12:00 PM

    JNU Protest: संसद के पास धारा 144 लागू

     विरोध मार्च के मद्देनजर संसद के पास धारा 144 लगाई गई है। 

  • 11:58 AM

    JNU Protest : फीस वृद्धि को लेकर प्रदर्शन

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ ने फीस वृद्धि को पूरी तरह वापस लेने की मांग को लेकर आज संसद तक मार्च करने वाले है। 

  • 11:57 AM

    JNU Protest: सुरक्षा बल तैनात

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के बाहर सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए है।

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.OK