Move to Jagran APP

'राजस्थान और बिहार पर कब बोलेगा INDIA गठबंधन', संसद में भड़कीं स्मृति ईरानी; मणिपुर पर राहुल को लिया आड़े हाथ

मणिपुर मुद्दे को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच घमासान जारी है। इस मुद्दे को लेकर विपक्ष लगातार सरकार को घेर रहा है तो वहीं अब सरकार की ओर से भी विपक्ष पर पलटवार किया जा रहा है। इस बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राज्यसभा में विपक्ष को कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि विपक्ष कब राजस्थान और बिहार की घटनाओं पर बोलेगा।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Wed, 26 Jul 2023 03:45 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jul 2023 03:45 PM (IST)
'राजस्थान और बिहार पर कब बोलेगा INDIA गठबंधन', संसद में भड़कीं स्मृति ईरानी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। मणिपुर मुद्दे को लेकर संसद में सरकार और विपक्ष के बीच घमासान जारी है। इस मुद्दे को लेकर विपक्ष लगातार सरकार को घेर रहा है तो वहीं अब सरकार की ओर से भी विपक्ष पर पलटवार किया जा रहा है। इस बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राज्यसभा में विपक्ष को कटघरे में खड़ा किया।

loksabha election banner

उन्होंने राज्यसभा में पूछा कि विपक्ष में राजस्थान, छत्तीसगढ़ और बिहार में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचारों पर चर्चा करने की हिम्मत कब होगी। दरअसल, राज्‍यसभा में प्रश्‍नकाल के दौरान कांग्रेस नेता अमी याग्निक ने कहा था कि क्या मंत्री मणिपुर पर बोलेंगी।

कांग्रेस सांसद ने किया था मणिपुर को लेकर सवाल

हालांकि, जब उनकी तरफ से मणिपुर का मुद्दा उठाया गया तो आसन द्वारा कांग्रेस सांसद से भारतीय विश्वविद्यालयों के प्रदर्शन पर एक पूरक प्रश्न पूछने के लिए कहा गया। इस पर अध्यक्ष जगदीप धनखड़ ने उन्हें टोकते हुए कहा यह रिकॉर्ड में नहीं जाएगा। यह अमर्यादित आचरण है, यह आपकी शक्ति का दुरुपयोग है।

'राजस्थान, छत्तीसगढ़ और बिहार पर कब बोलेगा विपक्ष'

इसके बाद स्मृति ईरानी ने कांग्रेस सांसद के बयान पर एतराज जताया। उन्होंने कहा कि मैं इस पर कड़ी आपत्ति जताती हूं क्योंकि महिला मंत्रियों और महिला नेताओं ने न केवल मणिपुर, बल्कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और बिहार पर भी बात की है। मुझे बताइए कि आपके पास राजस्थान और छत्तीसगढ़ पर चर्चा करने की हिम्मत कब होगी, बिहार में क्या हो रहा है, इस पर चर्चा करने का साहस कब दिखाएंगे।

मणिपुर पर राहुल को लिया आड़े हाथ

उन्होंने कहा कि आपके पास यह बताने का साहस कब होगा कि कांग्रेस शासित राज्यों में महिलाओं के साथ किस तरह से अत्याचार किया जा रहा है। आपके पास यह बताने की हिम्मत कब होगी कि राहुल गांधी ने मणिपुर को कैसे आग लगा दी।

मणिपुर मुद्दे पर संसद में जारी है हंगामा

बता दें कि संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई को शुरू हुआ है। मणिपुर मुद्दे को लेकर संसद में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिल रही है। विपक्ष जहां मणिपुर हिंसा पर चर्चा की मांग कर रहा है, वहीं सत्तारूढ़ भाजपा कांग्रेस शासित राज्यों में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार पर चर्चा की मांग कर रही है। दोनों पक्षों के सदस्यों ने अपनी मांगों के समर्थन में कई स्थगन नोटिस भी दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.