Move to Jagran APP

ओबामा ने मनमोहन सिंह को कहा था 'गुरू', बीजेपी के G-20 को लेकर किए तंज पर जयराम रमेश का दावा

जी-20 बैठक को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में एक नई बहस छिड़ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जी-20 शिखर सम्मेलन में दुनियाभर के नेताओं के साथ बैठक को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के नेता आमने-सामने हैं और दोनों ने सोशल मीडिया पर अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं।

By Versha SinghEdited By: Published: Wed, 16 Nov 2022 10:48 AM (IST)Updated: Wed, 16 Nov 2022 12:49 PM (IST)
ओबामा ने मनमोहन सिंह को कहा था 'गुरू'

नई दिल्ली। जी-20 बैठक को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में एक नई बहस छिड़ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जी-20 शिखर सम्मेलन में दुनियाभर के नेताओं के साथ बैठक को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के नेता आमने-सामने हैं।

loksabha election banner

दरअसल बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने जी-20 सम्मेलन में पीएम मोदी का बाइडन और अन्य नेताओं के साथ वीडियो लगाते हुए उसकी तुलना पूर्व पीएम मनमोहन से की, जिसके बाद कांग्रेसी खेमे की ओर से पलटवार करते हुए डा. मनमोहन सिंह के विश्व नेताओं से मुलाकात के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने 2009 की एक कांफ्रेंस का जिक्र करते हुए पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और मनमोहन सिंह का एक किस्सा शेयर किया है।

बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि, जब डा मनमोहन सिंह विदेशों में शिखर सम्मेलनों में हिस्सा लेकर लौटते थे तो कोई भारत पर उतना ध्यान नहीं देता था और अब दुनिया भर के नेता पीएम मोदी को ढूंढ रहे हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के दुनिया के नेताओं से मिलने का वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर सामने आया क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जी20 शिखर सम्मेलन में नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं जो भाजपा और कांग्रेस के बीच एक फ्लैशपाइंट बन गया।

यह भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra: जयराम रमेश बोले-भारत जोड़ो यात्रा का प्रभाव लोस चुनाव में महसूस होगा, विस चुनाव में नहीं

वहीं मालवीय के ट्वीट पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने 2009 के कोपेनहेगन क्लाइमेट कांफ्रेंस का एक किस्सा साझा करते हुए दावा किया कि मेरी मौजूदगी में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मनमोहन सिंह को गले लगाकर कहा था, 'और मेरे गुरू सब कैसा चल रहा है ?'

अमित मालवीय ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का पीएम मोदी से हाथ मिलाते हुए एक वीडियो साझा किया, जिसमें दोनों के बीच बातचीत हो रही है और वीडियो में बाइडन पीएम मोदी की पीठ थपथपाते हैं।

मालवीय ने वीडियो ट्वीट कर कहा कि जब डा. मनमोहन सिंह विदेशों में शिखर सम्मेलनों में हिस्सा लेकर लौटते थे तो कोई भारत पर उतना ध्यान नहीं देता था और अब दुनिया भर के नेता पीएम मोदी में अपना नेता ढूंढ रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Shraddha Murder: जयराम रमेश ने की श्रद्धा वॉकर की हत्या की निंदा, बोले- 'न्याय की हकदार है भारत की बेटी'

जी-20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेचीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से हाथ मिलाया और बात की। बता दें कि 2020 में गालवान संघर्ष की शुरुआत के बाद से ये उनकी पहली आमने-सामने की मुलाकात थी। वहीं, कांग्रेस ने बैठक पर तंज कसा और गलवान झड़प में शहीद हुए 20 जवानों के बलिदान को याद किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.