Move to Jagran APP

'मंत्री बनाने वाले फर्जी फोन कॉल से सावधान रहें सांसद', PM Modi ने सरकार गठन पर चल रही अटकलबाजी पर ली चुटकी

NDA government formation 2024 राजग सांसदों की बैठक को संबोधित करते हुए पीएम ने सांसदों को आगाह किया है कि वे मंत्री बनाने वाले फर्जी फोन कॉल से सावधान रहें और उनके जाल में न फंसे। उन्होंने कहा कि कि जो लोग मोदी को जानते हैं उन्हें पता है कि ये प्रयास निरर्थक हैं। उन्होंने कहा- ये देश ब्रेकिंग न्यूज से नहीं चलेगा।

By Sonu Gupta Edited By: Sonu Gupta Fri, 07 Jun 2024 06:39 PM (IST)
'मंत्री बनाने वाले फर्जी फोन कॉल से सावधान रहें सांसद', PM Modi ने सरकार गठन पर चल रही अटकलबाजी पर ली चुटकी
मंत्री बनाने वाले फर्जी फोन कॉल से सावधान रहें सांसदः PM Modi।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। केंद्र में तीसरी राजग सरकार के गठन की तैयारी और संभावित मंत्रियों के नामों को लेकर चल रही अटकलों के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सांसदों को आगाह किया है कि वे मंत्री बनाने वाले फर्जी फोन कॉल से सावधान रहें और उनके जाल में न फंसे।

'ब्रेकिंग न्यूज से नहीं चलेगा देश- PM Modi

राजग सांसदों की बैठक को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि जो लोग मोदी को जानते हैं, उन्हें पता है कि ये प्रयास निरर्थक हैं। उन्होंने कहा- ये देश ब्रेकिंग न्यूज से नहीं चलेगा। पीएम ने सवा घंटे से अधिक लंबे अपने भाषण के अंतिम दौर में जब मंत्री पद को लेकर चल रहीं अटकलों की चर्चा की तो लगभग सभी सांसद मुस्कुराने लगे।

कई बुद्धिमान लोग विभाग तक बांट रहे हैं: प्रधानमंत्री

पीएम ने कहा-ऐसे फोन करने या संदेश भेजने वालों को पिछले दस साल से मौका नहीं मिला था। अब ऐसे लोग फोन कर बोल रहे हैं कि मेरे अच्छे संबंध हैं। कभी-कभी ऐसे लोगों पर भरोसा खाई में डुबो देता है। मोदी ने कहा कि कई बुद्धिमान लोग विभाग तक बांट रहे हैं। कई सरकार बनाने में लगे हैं। आप ऐसे फोनों पर भरोसा करने से पहले दस बार जरूर सोचिएगा। कुछ लोग यह काम आदतन करते हैं और कभी-कभी मजा लेने के लिए या इरादतन।

फेक न्यूज फैलाने में विपक्ष के पास है पीएचडी

 पीएम ने भ्रम फैलाने को लेकर विपक्ष पर भी हमला करते हुए कहा कि इंडी गठबंधन वालों ने फेक न्यूज फैलाने में पीएचडी कर रखी है। पीएम ने बगल में मंच पर बैठे राजग नेताओं की ओर इशारा करते हुए कहा कि यह जो टीम बैठी है, वह बहुत अनुभवी है और मुझे सही सलाह देने वाली है। यही टीम मिलकर सही निर्णय लेगी।

यह भी पढ़ेंः

Modi 3.0 Oath Live Updates: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से मिले नरेंद्र मोदी, 9 जून को लेंगे PM पद की शपथ

Modi 3.0 Oath Ceremony: शपथ ग्रहण समारोह में दिखेगी 'नेबरहुड फ‌र्स्ट' की झलक, शेख हसीना से लेकर प्रचंड तक… पढ़ें कौन-कौन होगा शामिल