Move to Jagran APP

बुरे फंसे कश्मीरी अलगाववादी नेता गिलानी, आयकर विभाग ने सीज की दिल्ली में संपत्ति

जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेताओं में शुमार सैयद अली शाह गिलानी पर आयकर विभाग (Income Tax Department) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली की महंगी संपत्ति को सीज कर दिया है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 01 Apr 2019 03:23 PM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2019 03:53 PM (IST)
बुरे फंसे कश्मीरी अलगाववादी नेता गिलानी, आयकर विभाग ने सीज की दिल्ली में संपत्ति
बुरे फंसे कश्मीरी अलगाववादी नेता गिलानी, आयकर विभाग ने सीज की दिल्ली में संपत्ति

नई दिल्ली, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेताओं में शुमार सैयद अली शाह गिलानी पर आयकर विभाग (Income Tax Department) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली की महंगी संपत्ति को सीज कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को दिल्ली के मालवीय नगर के खिड़की एक्सटेंशन स्थित प्रॉपर्टी को सीज कर दिया है।

loksabha election banner

सैयद अली शाह गिलानी द्वारा 3.62 करोड़ रुपए का बकाया नहीं चुकाने पर आयकर विभाग ने ये कार्रवाई की है। गिलानी का ये घर राजधानी दिल्ली के पॉश इलाके मालवीय नगर में है। इस संबंध में 29 मार्च को गिलानी के खिलाफ कार्रवाई का आदेश जारी किया गया था। इस आवास में गिलानी के दामाद की भी हिस्सेदारी बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें- तमिलनाडुः सीमेंट गोदाम में आयकर विभाग का छापा, भारी मात्रा में नकदी बरामद

पिछले महीने यानी मार्च में प्रवर्तन निदेशालय ने अवैध रूप से 10,000 अमेरिकी डॉलर के विदेशी मुद्रा रखने के जुर्म में अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी पर 14.40 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था।

ईडी ने विदेशी मुद्र अधिनियम (FEMA) के तहत इस मामले की जांच की थी। जांच पूरे होने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने FEMA के तहत आदेश जारी करते हुए गिलानी पर 14.40 लाख का जुर्माना लगाया था।

गिलानी के पास से कथित रूप से बरामद किेए गए 10,000 यूएस डॉलर (लगभग 6.8 लाख रुपये) जब्त कर लिए गए है। आयकर विभाग द्वारा गिलानी के खिलाफ शिकायत करने के बाद ईडी ने जांच शुरू की। जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के पूर्व अध्यक्ष यासिन मलिक के खिलाफ भी इस तरह की कार्यवाही चल रही है।

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान की आंखों का तारा बने गिलानी हमेशा ही भारत के खिलाफ आम कश्‍मीरी को सड़कों पर उतरकर पथराव करने, नारेबाजी करने की अपील करते दिखाई देते आए हैं।

ये भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं तो पढ़ें यह खबर, आयकर विभाग ऐसे पकड़ेगा टैक्स चोरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.