Move to Jagran APP

अब ममता बनर्जी अलापा नया राग, मोदी सरकार से मांगा एयर स्ट्राइक का सुबूत

ममता ने कहा है कि पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री ने कोई सर्वदलीय बैठक नहीं बुलाई।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Thu, 28 Feb 2019 10:32 PM (IST)Updated: Thu, 28 Feb 2019 10:32 PM (IST)
अब ममता बनर्जी अलापा नया राग, मोदी सरकार से मांगा एयर स्ट्राइक का सुबूत
अब ममता बनर्जी अलापा नया राग, मोदी सरकार से मांगा एयर स्ट्राइक का सुबूत

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में की गई एयर स्ट्राइक को लेकर सुबूत मांगने का दौर शुरू हो गया है। वायुसेना की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगा है। ममता ने कहा है कि पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री ने कोई सर्वदलीय बैठक नहीं बुलाई। उन्होंने यह कहते हुए सरकार से ऑपरेशन की जानकारी साझा करने के लिए कहा है। साथ मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय मीडिया पर भी सवाल उठाया और कहा कि मीडिया का एक वर्ग युद्ध का माहौल तैयार कर रहा है। मीडिया पर भी नियंत्रण कर लिया गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम नहीं लेते हुए कहा कि पांच वषरें में कुछ नहीं किया गया। विपक्षी दलों के साथ बैठक करने की जरूरत भी नहीं समझी गई।

loksabha election banner

दिल्ली से लौटने के बाद मुख्यमंत्री ने गुरुवार को नवान्न से निकलते वक्त संवाददाताओं से मुखातिब हुई और भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाया और कहा कि इस कार्रवाई में कितने आतंकी मारे गए इसका कोई प्रमाण है तो सामने आना चाहिए।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बीते 14 फरवरी को जैश के आत्मघाती आतंकी ने सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। मसूद अजहर के आतंकी संगठन की इस करतूत का जवाब देने के लिए 26 फरवरी की देर रात भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी की सीमा में घुसकर आसमान से जैश के आतंकी कैंपों को निशाना बनाया था। अब इस एयरस्ट्राइक को लेकर तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी ने नरेंद्र मोदी सरकार से जवाब मांगा है।

ये सवाल करते हुए ममता ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला दिया। उन्होंने बताया कि मैं न्यूयॉर्क टाइम्स पढ़ रही थी और उसमें लिखा था कि इस ऑपरेशन में कोई नहीं मारा गया और कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में एक मौत की बात कही गई है। इसलिए हम इसकी पूरी जानकारी चाहते हैं। उन्होंने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर चुनाव से पहले जवानों के खून पर राजनीति करने का आरोप लगाया। ममता ने कहा कि जवानों के साथ ऐसा कोई कैसे कर सकता है।

उधर, दिल्ली में तीनों सेनाओं के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन कर बालाकोट में वायुसेना की कार्रवाई को सफल बताया। सेनाओं का कहना है कि अगर सबूत की जरूरत पड़ेगी तो वह भी जारी किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.