Move to Jagran APP

Maharashtra: बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले को CM शिंदे नहीं देंगे SC में चुनौती, उद्धव की दशहरा रैली पर कही ये बात

शिवसेना मुंबई के शिवाजी मैदान में 1966 से हर साल दशहरे पर रैली कर रही है। इस साल यह आयोजन महत्वपूर्ण है क्योंकि शिवसेना अब दो गुटों में विभाजित हो गई है और रैली 2020 और 2021 में कोविड-19 महामारी के कारण आयोजित नहीं की गई थी।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Mon, 03 Oct 2022 08:03 AM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 09:01 AM (IST)
Maharashtra: बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले को CM शिंदे नहीं देंगे SC में चुनौती (फोटो एएनआइ)

मुंबई, एजेंसी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को कहा है कि वह बॉम्बे हाई कोर्ट के उस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती नहीं देंगे। जिसमें हाई कोर्ट ने उद्धव ठाकरे गुट को दशहरा रैली करने की अनुमति दी है। सीएम शिंदे ने कहा कि वह हाई कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं, इसलिए इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट नहीं जाएंगे।

loksabha election banner

23 सितंबर को आया था कोर्ट का फैसला

इससे पहले 23 सितंबर को बॉम्बे हाई कोर्ट ने उद्धव ठाकरे गुट के पक्ष में फैसला सुनाया था। हाई कोर्ट ने उद्धव ठाकरे गुट को शिवाजी मैदान में दशहरा रैली की अनुमति दी थी। वहीं, शिवसेना नेता अनिल परब ने कहा कि 2 अक्टूबर से पांच दिनों की अवधि के लिए ये अनुमति दी गई है।

बीएमसी ने नहीं दी थी अनुमति

बता दें कि शिंदे और उद्धव गुट के बीच पिछले कुछ दिनों से खींचतान चल रही है। ऐसे में हाई कोर्ट का इस फैसला इसी विवाद के बीच आया है। इससे पहले, बीएमसी ने स्थानीय पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर रैली आयोजित करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। जिसमें कहा गया था कि इससे क्षेत्र में कानून-व्यवस्था की समस्या हो सकती है।

हर साल शिवाजी मैदान में आयोजित होती है रैली

उल्लेखनीय है कि शिवसेना 1966 से हर साल दशहरे पर रैली कर रही है। इस साल यह आयोजन महत्वपूर्ण है, क्योंकि शिवसेना अब दो गुटों में विभाजित हो गई है और रैली 2020 और 2021 में कोविड-19 महामारी के कारण आयोजित नहीं की गई थी।

उद्धव ठाकरे ने शिंदे पर साधा था निशाना

उद्धव ठाकरे ने अगस्त में शिंदे पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि पार्टी को यकीन नहीं है कि उसे आयोजन की अनुमति मिलेगी या नहीं। ठाकरे ने आगे कहा कि कुछ भी हो वह शिवाजी पार्क में दशहरा रैली करेंगे। शिवसेना की दशहरा रैली मुंबई के शिवाजी पार्क में आयोजित की जाएगी।

रैली में प्रदेश भर से पहुंचेंगे शिवसैनिक

उद्धव ने आगे कहा था कि इस रैली में प्रदेश भर से शिवसैनिक पहुंचेंगे। हमें ये नहीं पता है कि सरकार इजाजत देगी या नहीं, लेकिन हम रैली करेंगे। हमें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि दूसरा पक्ष रैली करेगा या नहीं। शिवसेना देशद्रोहियों से नहीं बल्कि शिवसैनिकों के खून से बढ़ी है। ठाकरे ने कहा था कि महाराष्ट्र में बहुत कुछ हो रहा है जिसके बारे में वह दशहरा रैली में बोलेंगे।

Video: भारी बारिश में भी राहुल गांधी ने जारी रखा भाषण, बोले- भारत को एकजुट करने से हमें कोई नहीं रोक सकता

'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल हो सकती हैं सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा के शरीक होने पर असमंजस बरकरार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.