Move to Jagran APP

Video: भारी बारिश में भी राहुल गांधी ने जारी रखा भाषण, बोले- भारत को एकजुट करने से हमें कोई नहीं रोक सकता

Bharat Jodo Yatra कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक रैली को भारी बारिश में राहुल गांधी ने संबोधित किया। राहुल ने भाजपा पर कई निशाने साधे और कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से देश को एकजुट करने के लिए हमें कोई नहीं रोक सकता है।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Mon, 03 Oct 2022 01:40 AM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 01:40 AM (IST)
Video: भारी बारिश में भी राहुल गांधी ने जारी रखा भाषण, बोले- भारत को एकजुट करने से हमें कोई नहीं रोक सकता
कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा में एक रैली को भारी बारिश में संबोधित करते राहुल।

मैसूर, एजेंसी। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अब बीते तीन दिनों से कर्नाटक में है। रविवार को इस यात्रा में राहुल गांधी बदनवालु से मैसूर तक 10 किलोमीटर से अधिक तक चले और सड़क के दोनों ओर दर्शकों की भीड़ ने उनका स्वागत किया। इसके बाद शाम को उन्होंने मैसूर में एक रैली को संबोधित भी किया। राहुल रैली को संबोधित कर ही रहे थे कि तेज बारिश आ गई। लेकिन राहुल गांधी ने अपना भाषण नहीं रोका। उन्होंने इस दौरान भाजपा पर कई निशाने साधे और कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से देश को एकजुट करने के लिए हमें कोई नहीं रोक सकता है।

loksabha election banner

नदी की तरह जारी रहेगी यह यात्रा

बारिश तेज होने के बाद भी राहुल ने भाषण जारी रखने का फैसला किया, इस दौरान भीड़ ने उनका उत्साहवर्धन भी किया। राहुल ने कहा कि कन्याकुमारी से कश्मीर तक यह यात्रा जारी रहेगी और रुकेगी नहीं। बारिश हो रही है, लेकिन बारिश ने इस यात्रा को नहीं रोका है। गर्मी, तूफान, ठंड भी इस यात्रा को रोक नहीं सकती है। गांधी ने सभा से कहा कि नदी जैसी यात्रा जारी रहेगी और इस नदी में आपको नफरत या हिंसा का कोई निशान नहीं मिलेगा।

भाजपा-आरएसएस पर साधा निशाना

मैसूर में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को कोई नहीं रोक सकता, जिसका उद्देश्य भाजपा-आरएसएस द्वारा फैलाई गई घृणा और हिंसा को रोकना है। गांधी ने आगे कहा कि भाजपा कितनी भी नफरत और हिंसा फैलाए, यह यात्रा अपने लक्ष्य को प्राप्त करेगी और लोगों को एकजुट करेगी।

कर्नाटक सरकार पर भी बोला हमला

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर कर्नाटक में भाजपा सरकार पर भी हमला किया। उन्होंने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर भ्रष्टाचार की सभी सीमाएं पार करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यह 40 प्रतिशत के कमिशन वाली सरकार भाजपा के उन लोगों से भी रिश्वत ले रही है जो भुगतान करने में असमर्थ हैं। 

जयराम रमेश और सुरजेवाला ने किया ट्वीट

एआईसीसी महासचिव जयराम रमेश और रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर पर कहा कि गांधी बारिश से अप्रभावित थे और भारत को एकजुट करने के अपने संकल्प के लिए प्रतिबद्ध थे। रमेश ने गांधी की रैली का वीडियो साझा करते हुए ट्विटर पर कहा, "यह एक स्पष्ट घोषणा है। कोई भी ताकत भारत जोड़ो यात्रा को नफरत के खिलाफ भारत को एकजुट करने, बेरोजगारी और मूल्य वृद्धि के खिलाफ बोलने से नहीं रोक सकती।

बरसात हो या अंधी... नहीं रुकेगा ये गांधी

सुरजेवाला ने एक ट्वीट में कहा कि नफरत को रोकने और हिंसा के खिलाफ लड़ने का संकल्प जारी रहेगा। न तो बारिश और न ही तूफान इसे रोक पाएगा। वहीं, कांग्रेस के एक समर्थक ने गांधी की मैसूर रैली की तस्वीरों को भी ट्वीट किया, जिसमें कैप्शन लिखा था, "बरसात हो या अंधी... नहीं रुकेगा ये गांधी।

यह भी पढ़ें- 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल हो सकती हैं सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा के शरीक होने पर असमंजस बरकरार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.