Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: सूरत, इंदौर के बाद अब पुरी में कांग्रेस को झटका, उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने चुनाव लड़ने से किया इनकार

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले ओडिशा कांग्रेस को झटका लगा है। ओडिशा के पुरी से कांग्रेस उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार कर दिया। उन्होंने शनिवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहामैंने टिकट वापस कर दिया है क्योंकि पार्टी मुझे फंड देने में सक्षम नहीं थी। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के कुछ कमजोर उम्मीदवारों को टिकट मिल गया है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Sat, 04 May 2024 12:08 PM (IST)
Lok Sabha Election: सूरत, इंदौर के बाद अब पुरी में कांग्रेस को झटका, उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने चुनाव लड़ने से किया इनकार
पुरी से कांग्रेस उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने लोकसभा चुनाव लड़ने से मना कर दिया है।(फोटो सोर्स: सुचरिता मोहंती ट्विटर हैंडल)

एएनआई, पुरी। ओडिशा के पुरी से कांग्रेस उम्मीदवार सुचारिता मोहंती (Sucharita Mohanty) ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार कर दिया। उन्होंने शनिवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा,"मैंने टिकट वापस कर दिया है, क्योंकि पार्टी मुझे फंड देने में सक्षम नहीं थी। दूसरा कारण यह है कि 7 विधानसभा क्षेत्रों की कुछ सीटों पर जीतने योग्य उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिया गया है।"

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के कुछ कमजोर उम्मीदवारों को टिकट मिल गया है, मैं इस तरह चुनाव नहीं लड़ सकती हूं। बता दें कि पुरी से भाजपा ने संबित पात्रा को उम्मीदवार बनाया है। 

उन्होंने आगे कहा,"भाजपा और बीजद पैसे के पहाड़ पर बैठे हैं। यह मेरे लिए मुश्किल था। हर जगह धन का अश्लील प्रदर्शन हो रहा है। मैं ऐसी प्रतिस्पर्धा नहीं चाहती।"

— ANI (@ANI) May 4, 2024

मैं अपने दम पर धन नहीं जुटा सकी... 

सुचारिता ने कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल को फंड की कमी के बारे में जानकारी भी दी थी।"

SAVE OUR CAMPAIGN IN PURI!

MAKE A DONATION!

TOGETHER, WE CAN!

My Dear Fellow Citizens,

As you are aware, the BJP government has sought to choke the main Opposition Congress of its own funds during these elections in the most undemocratic design to suppress the… pic.twitter.com/GkdbjSuaj8— Sucharita Mohanty (@Sucharita4Puri) April 29, 2024

उन्होंने चिट्ठी लिखते हुए कहा था कि पुरी संसदीय क्षेत्र में हमारा अभियान बुरी तरह प्रभावित हुआ है क्योंकि पार्टी ने मुझे फंड देने से इनकार कर दिया। चूंकि मैं अपने दम पर धन नहीं जुटा सकी, इसलिए मैंने पार्टी निधि देने का आग्रह किया है। पार्टी फंडिग के बिना चुनाव लड़ने मेरे लिए मुश्किल है। मैं पुरी संसदीय क्षेत्र के लिए कांग्रेस का टिकट वापस कर रही हूं।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस की चाल से बदल गई अमेठी की ‘राजनीतिक हवा’, भाजपा कांग्रेस की लड़ाई के बीच फंसती दिख रही बसपा!