Move to Jagran APP

हिमंता सरमा ने राहुल गांधी को बताया 'अनपढ़', कहा- उन्हें इसका मतलब भी पता होना चाहिए

सरमा ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि जब वंशवादी राजनीति की बात आती है तो राहुल गांधी को इसका मतलब पता होना चाहिए। अमित शाह के बेटे तो राजनीति में नहीं हैं लेकिन उनका पूरा परिवार कांग्रेस में है। आज वह हर चीज की आलोचना कर रहे हैं लेकिन वह नहीं जानते कि हर चीज का एक आधार है।

By AgencyEdited By: Amit SinghPublished: Wed, 18 Oct 2023 11:52 AM (IST)Updated: Wed, 18 Oct 2023 12:09 PM (IST)
राहुल गांधी को वंशवादी राजनीति का मतलब पता होना चाहिए: सरमा

एएनआई, गुवाहाटी। वंशवाद को लेकर राहुल गांधी के तंज पर असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने उन्हें अनपढ़ बता डाला है। कांग्रेस नेता द्वारा की गई आलोचना का जवाब देते हुए सरमा ने कहा है कि जब वंशवाद की बात आती है तो राहुल गांधी को इसका मतलब पता होना चाहिए। अमित शाह के बेटे तो राजनीति में नहीं हैं, लेकिन उनका पूरा परिवार ही कांग्रेस में है।

loksabha election banner

राहुल को मतलब पता होना चाहिए

सरमा ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि जब वंशवादी राजनीति की बात आती है तो राहुल गांधी को इसका मतलब पता होना चाहिए। अमित शाह के बेटे तो राजनीति में नहीं हैं, लेकिन उनका पूरा परिवार कांग्रेस में है। आज वह हर चीज की आलोचना कर रहे हैं, लेकिन वह नहीं जानते कि हर चीज का एक आधार है।

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने खटखटाया बांबे हाई कोर्ट का दरवाजा, आरएसएस मानहानि से जुड़ा है मामला

बीसीसीआई भाजपा की विंग नहीं

सरमा ने राहुल गांधी को वंशवाद का मतलब समझाते हुए कहा कि अगर किसी परिवार का हर व्यक्ति राजनीति में है और पार्टी को नियंत्रित कर रहे हैं, तो उसे वंशवाद कहते हैं। गांधी पर तंज कसते हुए कहा उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को लगता है कि BCCI भाजपा की विंग है।

राहुल गांधी ने कसा था तंज

दरअसल, राहुल गांधी ने वंशवाद को लेकर भाजपा को निशाने पर लिया था। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा था कि भाजपा के कई बच्चे वंशवादी हैं। अमित शाह का बेटा वास्तव में क्या कर रहा है? राजनाथ सिंह का बेटा क्या करता है? अनुराग ठाकुर राजवंशी नहीं तो क्या हैं? चुनावी राज्य मिजोरम की यात्रा के दौरान आइजल में राहुल संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

राहुल ने दावा किया कि विपक्षी दलों का गठबंधन आइएनडीआइए देश के 60 प्रतिशत हिस्से का प्रतिनिधित्व करता है, जो कि भाजपा से अधिक है। विपक्षी गठबंधन अपने मूल्यों, संवैधानिक ढांचे और धर्म या संस्कृति से परे लोगों की खुद को अभिव्यक्त करने और सद्भाव से रहने की स्वतंत्रता को संरक्षित कर भारत की अवधारणा की रक्षा करेगा।

यह भी पढ़ें: Mizoram Election: मिजोरम में राहुल गांधी ने भाजपा पर वंशवाद का लगाया आरोप, बोले- पार्टी में कई वंशवादी नेता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.