Move to Jagran APP

Rivaba Jadeja: रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा को BJP ने यूं ही नहीं दिया जामनगर से टिकट, जानें इसके पीछे की वजह

Rivaba Jadeja profile रिवाबा को जामनगर नॉर्थ से टिकट मिली है लेकिन उन्हें यहां से भाजपा ने ऐसे ही नहीं उतारा है। इसके पीछे भी पार्टी ने बड़ी चाल चली है। आइए जानें क्या है इसके पीछे का कारण और रिवाबा के जीवन की कहानी। (Photo-Instagram)

By Mahen KhannaEdited By: Published: Thu, 10 Nov 2022 03:09 PM (IST)Updated: Thu, 10 Nov 2022 07:36 PM (IST)
Rivaba Jadeja: रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा को BJP ने यूं ही नहीं दिया जामनगर से टिकट, जानें इसके पीछे की वजह
रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को भाजपा ने चुनावी मैदान में उतारा। (Photo-Instagram)

नई दिल्ली, एजेंसी। गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Vidhansabha Election 2022) के मद्देनजर गुरुवार को भाजपा ने 182 में से 160 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी। कई दौर की मैराथन बैठकों के बाद भाजपा ने इन नामों की घोषणा की है। उम्मीदवारों की सूची में एक नाम ऐसा रहा जिसने सबका ध्यान खींचा। वो था क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) का। रिवाबा को जामनगर नॉर्थ से टिकट मिली है, लेकिन उन्हें यहां से भाजपा ने ऐसे ही नहीं उतारा है। इसके पीछे भी पार्टी ने बड़ी चाल चली है। आइए जानें क्या है इसके पीछे का कारण और रिवाबा के जीवन की कहानी।

loksabha election banner

जामनगर से है खास नाता

रिवाबा का जामनगर से खास नाता है, ऐसा इसलिए क्योंकि वे जन्म से ही राजकोट और जामनगर में ही सबसे ज्यादा समय बिताती रही हैं। रवींद्र जडेजा की बहन भी जामनगर में महिला कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रही है और यहां उनकी अच्छी साख है। माना जा रहा है कि भाजपा ने उनका तौड़ निकाला है। रिवाबा के पिता भी एक बड़े अद्योगपति हैं और राजकोट में ही बड़ा कारोबार संभालते हैं।

करणी सेना में भी कर चुकी काम

रिवाबा ने वर्ष 2019 में लोक सभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। उस दौरान उसकी और पति रवींद्र जडेजा की प्रधानमंत्री मोदी के साथ एक फोटो भी खूब वायरल हुई थीं। बता दें कि रिवाबा इससे पहले करणी सेना की भी सदस्य रह चुकी है। वो सौराष्ट्र से करणी सेना की अध्यक्ष रह चुकी है।

2016 में रवींद्र जडेजा से हुई शादी

रिवाबा की शादी वर्ष 2016 में क्रिकेटर रवींद्र जडेजा से हुई थी। रिवाबा का जन्म राजकोट में ही हुआ था और उनके पिता हरदेव सिंह सोलंकी का काम भी वहीं है। रिवाबा पढ़ाई में भी किसी से कम नहीं थी और उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। 

यह भी पढ़ें- Gujarat Election 2022: हार्दिक पटेल को भी भाजपा ने मैदान में उतारा, पूर्व सीएम विजय रूपाणी नहीं लड़ेंगे चुनाव

Gujarat Election 2022 : हार्दिक पटेल और रवींद्र जडेजा की पत्नी को भाजपा ने मैदान में उतारा, पहली सूची जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.