Move to Jagran APP

'G20 में शामिल होने के लिए विमान को लैंडिंग की अनुमति नहीं', गहलोत-बघेल के दावे पर गृह मंत्रालय का आया बयान

G20 Summit सीएम अशोक गहलोत और भूपेश बघेल ने दावा किया था कि उन्हें दिल्ली में लैंडिंग की इजाजत नहीं दी गई। अब सीएम के दावे के बाद गृह मंत्रालय का बयान सामने आया है। मंत्रालय ने सफाई देते हुए सीएम के दावे को खारिज कर दिया है। मंत्रालय ने कहा कि किसी भी राज्यपाल या मुख्यमंत्री के विमान की आवाजाही पर रोक नहीं लगाई गई है।

By Mahen KhannaEdited By: Mahen KhannaPublished: Sat, 09 Sep 2023 03:04 PM (IST)Updated: Sat, 09 Sep 2023 03:04 PM (IST)
G20 Summit अशोक गहलोत का दावा खारिज।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। G20 Summit जी20 समिट का आगाज होने के साथ ही देश की सियासत भी गरमा गई है। जी20 में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को बुलावा ना आने पर जहां विपक्ष सरकार पर हमलावर है, वहीं अब शिखर सम्मेलन के डिनर को लेकर सियासी पारा चढ़ गया है। 

loksabha election banner

दरअसल, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने दावा किया था कि उन्हें दिल्ली में लैंडिंग की इजाजत नहीं दी गई। वहीं, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा था कि हम जी20 (G20 Summit) के डिनर में कैसे जा सकते हैं, जब सरकार ने दिल्ली को तो नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया है।

अब दोनों नेताओं के दावे के बाद गृह मंत्रालय का बयान सामने आया है। मंत्रालय ने सफाई देते हुए सीएम के दावे को खारिज कर दिया है।

गृह मंत्रालय ने क्या कहा?

गृह मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि जी20 समिट को लेकर हवाई सुरक्षा बढ़ाई गई है और चौकसी में इजाफा किया गया है। हालांकि, मंत्रालय ने कहा कि किसी भी राज्यपाल या मुख्यमंत्री के विमान की आवाजाही पर रोक नहीं लगाई गई है। सीएम के विमान की लैंडिंग पर कोई रोक नहीं लगाई गई है।

यह भी पढ़ें- Video: मोदी-बाइडन की गजब की जुगलबंदी, हाथ पकड़कर कोणार्क चक्र के बारे में बताते दिखे पीएम

राज्यपालों और मुख्यमंत्रियों की आवाजाही पर रोक नहीं

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हमने स्पष्ट किया है कि 8 से 11 सितंबर को दिल्ली में जी20 नेताओं के शिखर सम्मेलन के चलते एक उच्च तकनीकी सुरक्षा हवाई कवर तैनात किया गया है। हालांकि, राज्यपालों और राज्य के मुख्यमंत्रियों के विमानों की आवाजाही को अनुमति मिली हुई है।

मंत्रालय ने कहा कि सीएम राजस्थान के किसी भी अनुरोध को अस्वीकार नहीं किया गया है। केवल निजी चार्टर्ड विमानों को गृह मंत्रालय से विशेष अनुमोदन की आवश्यकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.