Move to Jagran APP

Budget Session 2023 live: राहुल गांधी ने आपको पप्पू बना दिया... लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी का BJP पर हमला

Parliament Budget Session 2023 पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार दोपहर राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देंगे। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiPublished: Wed, 08 Feb 2023 09:26 AM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 03:37 PM (IST)
Budget Session 2023 live: राहुल गांधी ने आपको पप्पू बना दिया... लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी का BJP पर हमला
Budget Session 2023: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर PM आज देंगे जवाब

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। राज्यसभा में बजट सत्र की कार्यवाही के दौरान बुधवार को जमकर हंगामा हुआ। गौतम अदाणी के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र सरकार को घेरा। उधर, खरगे के बयान पर बीजेपी सांसदों ने हंगामा भी किया।

loksabha election banner

अदाणी मुद्दे पर खरगे हमलावर

खरगे ने कहा कि एक व्यक्ति जिसकी संपत्ति ढाई साल में 13 गुना बढ़ गई। 2014 में 50,000 करोड़ की थी, वह 2019 में एक लाख करोड़ की हो गई। अचानक ऐसा क्या जादू हुआ कि संपत्ति 12 लाख करोड़ बढ़ गई। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को भी बीजेपी नहीं मान रही है। इसकी जांच जेपीसी से कराई जानी चाहिए।

बीजेपी का पलटवार

खरगे के आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार भी किया। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, "वे विदेश रिपोर्टों (हिंडनबर्ग रिपोर्ट) पर बातें कर रहे हैं, यह तो कांग्रेस का तारीका है। मैं स्पष्ट कहता हूं कि इनके खुद के नेता जिनके कहने के बगैर ये कुछ नहीं करते हैं, उनकी संपत्ति ही देखें कि 2014 में इनके नेता की कितनी संपत्ति थी और आज कितनी है।"

राहुल ने आपको 'पप्पू' बना दिया

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पहले हमने कभी राष्ट्रपति की जाति या धर्म के बारे में नहीं सुना, लेकिन पहली बार पूरे देश में यह बताया जा रहा है कि बीजेपी ने एक आदिवासी राष्ट्रपति बनाया है। इसे राजनीतिक मुद्दा बना दिया गया है। आपने राहुल गांधी को 'पप्पू' बनाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने आपको पप्पू बना दिया।

Live Updates:

  • पीयूष गोयल ने कहा कि जेपीसी तब बैठती है जब आरोप सिद्ध हो जाए। जब सरकार पर आरोप लगता है तब संयुक्त संसदीय समिति बिठाई जाती है किसी निजी व्यक्ति के मुद्दे पर नहीं।
  • AAP सांसद संजय सिंह ने अदाणी मुद्दे पर चर्चा के लिए राज्यसभा में नोटिस दिया।
  • पीएम मोदी आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देंगे।
  • बीआरएस सांसद केशव राव ने अदाणी एंटरप्राइजेज और अदाणी समूह की अन्य कंपनियों पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर चर्चा की मांग करते हुए नोटिस दिया।
  • कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने भारत-चीन सीमा मुद्दे पर विस्तृत चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया।

देश में हिंदू मुस्लिम हो रहा

खरगे ने कहा कि कई सासंद-मंत्री सिर्फ हिंदू-मुस्लिम करते हैं, क्या बात करने के लिए कोई और मुद्दा नहीं है। दूसरी तरफ कोई अनुसूचित जाति के लोग मंदिर जाते हैं तो उन्हें मारते हैं, उनकी सुनवाई नहीं होती है

खरगे ने आगे कहा, "अनुसूचित जाति को तो हम हिंदू समझते हैं ना, तब उन्हें मंदिर जाने से क्यों रोकते हैं अगर समझते हैं तो उन्हें बराबरी का स्थान क्यों नहीं देते। कई मंत्री दिखावे के लिए उनके घर जाकर खाना खाते हैं और तस्वीर खींचवा कर बताते हैं कि हमने उनके घर खाना खाया है।"

ये भी पढ़ें:

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा में अदाणी को लेकर कांग्रेस-भाजपा में रार, राहुल का वार और भाजपा का पलटवार

महुआ मोइत्रा के बयान पर बिफरी भाजपा, प्रल्हाद जोशी ने की माफी की मांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.