ठाणे, एएनआइ। महाराष्ट्र में सोमवार को 288 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हुए। चुनाव के दौरान पोलिंग बूथ में बसपा के एक नेता ने ईवीएम मशीन पर स्याही फेंक दी। ईवीएम पर स्याही फेंकते हुए बसपा नेता सुनील खम्बे ने 'ईवीएम मुर्दाबाद' और 'ईवीएम नहीं चलेगा' के नारे भी लगाए। पोलिंग बूथ में बवाल करता देख महाराष्ट्र पुलिस बसपा नेता को पकड़ कर पुलिस स्टेशन ले गई और पूछताछ कर रही है। 

बता दें कि महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन (एनडीए) और कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के बीच मुख्य मुकाबला है। भाजपा गठबंधन की बात करें तो भाजपा 150 सीटों पर चुनाव लड़ रही है तो वहीं शिवसेना 124 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। वहीं अगर बात कांग्रेस की बात करें तो उसने 147 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, वहीं एनसीपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। 

एग्जिट पोल में भाजपा-शिवसेना को बढ़त 

चुनाव खत्म होते ही महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव के एग्जिट पोल भी सामने आ गए हैं। दोनों ही राज्यों में भाजपा गठबंधन की सरकार बनते हुए देखी जा रही है। महाराष्ट्र में इंडिया टीवी के सर्वे के अनुसार भाजपा और शिवसेना को 230, कांग्रेस और एनसीपी को 48 और अन्‍य दलों को 10 सीटें मिलने का अनुमान है। इसी तरह आज तक के सर्वे के अनुसार भाजपा-शिवसेना को 166-194 तक, कांग्रेस-एनसीपी को 72 से 90 और अन्‍य दलों को 22 से 34 सीटें मिलने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें: Haryana and Maharashtra Assembly Election Exit Poll 2019 Live: हरियाणा और महाराष्‍ट्र में कमल खिलने की उम्‍मीद, मिल सकती हैं दो-तिहाई सीटें

यह भी पढ़ें: भाजपा ने कहा- जनसंघ की स्थापना राजनीति में शुचिता स्थापित करने के लिए की गई थी

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप