Move to Jagran APP

Indian Currency: नोटों पर गणेश-लक्ष्मी के बाद अब अंबेडकर और छत्रपति शिवाजी की फोटो लगाने की मांग

नोटों पर भगवान गणेश और लक्ष्मी की फोटो लगाने की मांग के बाद अब बाबा साहब अंबेडकर और छत्रपति शिवाजी की फोटो लगाने की मांग उठ गई है। अरविंद केजरीवाल द्वारा कल महात्मा गांधी के साथ दोनों भगवान की फोटो लगाने का सुझाव दिया गया था।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Thu, 27 Oct 2022 10:21 AM (IST)Updated: Thu, 27 Oct 2022 10:40 AM (IST)
Indian Currency: नोटों पर गणेश-लक्ष्मी के बाद अब अंबेडकर और छत्रपति शिवाजी की फोटो लगाने की मांग
भाजपा नेता नितेश राणे भी अब नोट पर फोटो लगाने की राजनीति में उतरे।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बीते दिन भारतीय करेंसी के नोटों पर भगवान गणेश और मां लक्ष्मी की फोटो लगाने के बाद अब बाबा साहब अंबेडकर और छत्रपति शिवाजी की फोटो लगाने की मांग उठ गई है। केजरीवाल ने कल प्रेस कांफ्रेंस कर महात्मा गांधी के साथ दोनों भगवान की फोटो लगाने का सुझाव केंद्र की भाजपा सरकार को दिया था। जिसके बाद भाजपा और अन्य विपक्षी पार्टियों ने उनको खूब घेरा था। अब नोटों पर दूसरी पार्टियों ने भी राजनीति तेज कर दी है।

loksabha election banner

नितेश राणे ने फोटोशाप कर नोट किया ट्वीट, कहा- ये परफेक्ट है

भाजपा नेता नितेश राणे भी अब नोट पर फोटो लगाने की राजनीति में उतर गए हैं। नितेश राणे ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक फोटो साझा की है। इस फोटो में एक 200 रुपये का नोट दिखाया गया है जिसमें छत्रपति शिवाजी की फोटो लगी है। नितेश ने एडिट किया हुआ नोट शेयर कर लिखा कि शिवाजी की फोटो नोट पर एकदम परफेक्ट है। 

मनीष तिवारी ने अंबेडकर की फोटो लगाने की मांग की

नोट पर फोटो की राजनीति में अब कांग्रेस भी कूद पड़ी है। आप नेता अरविंद केजरीवाल के बाद अब कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने भी भारतीय करेंसी पर बाबा साहब अंबेडकर की फोटो लगाने की मांग की है। तिवारी ने कहा कि नोट की नई सीरीज में महात्मा गांधी के साथ अंबेडकर की फोटो होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इन दोनों नेताओं की तस्वीर अहिंसा और लोकतंत्र का यूनिक प्रतीक होगी।

राम कदम ने पीएम मोदी और सावरकर की फोटो के साथ नोट किया शेयर

भाजपा नेता राम कदम ने भी इस मामले पर एक ट्वीट किया है। नोट पर किसकी फोटो हो इसको लेकर उन्होंने चार नोटों की फोटो साझा की है। इन चारों नोटों पर शिवाजी, अंबेडकर, वीर सावरकर और पीएम मोदी की फोटो लगी है। उन्होंने इसी के साथ लिखा- अखंड भारत, नया भारत..महान भारत।

भाजपा ने केजरीवाल को घेरा

केजरीवाल ने कल भारतीय करेंसी पर गणेश और मां लक्ष्मी की फोटो लगाने का सुझाव दिया था। उन्होंने कहा था कि उससे भारतीय रुपये में गिरावट बंद होगी और वह तरक्की के रास्ते पर चलेगा। केजरीवाल के भगवान के चित्र लगाने की मांग के बाद भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने बीते दिन उनपर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल की राजनीति अब यू-टर्न ले रही है। पात्रा के अलावा, भाजपा सांसद मनोज तिवारी और कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने भी उनपर हमला बोला। पात्रा ने कहा कि राम मंदिर का विरोध करने वाले नेता अब देवी-देवताओं की बात कर रहे हैं। यह सब राजनीति के लिए हो रहा है।

यह भी पढ़ें- करेंसी नोटों पर गणेश-लक्ष्मी की फोटो वाले बयान पर BJP ने AAP को घेरा, कांग्रेस नेता ने केजरीवाल को दी यह सलाह

Arvind Kejriwal का भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर वाला सुझाव बना विरोधियों के लिए मुसीबत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.