जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रावण जैसा बताने पर भाजपा बुरी तरह भड़क गई है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस बयान को सभी गुजरातियों का अपमान बताते हुए गुजरात की जनता से कांग्रेस के खिलाफ भाजपा को वोट देकर इसका बदला लेने की अपील की है। पात्रा ने मोदी के खिलाफ सोनिया गांधी से लेकर अन्य नेताओं की टिप्पणियों को गिनाते हुए खरगे के बयान को निंदनीय बताया।

यह भी पढ़े: विदेशियों ने सालभर में 1.75 लाख करोड़ निकाले, तो म्यूचुअल फंड्स ने 1.93 लाख करोड़ निवेश कर मजबूती दी

पीएम के चेहरे पर वोट मांगने को लेकर कटाक्ष

दरअसल मल्लिकार्जुन खरगे ने चुनाव प्रचार के दौरान नगर निकाय से लेकर एमएलए और एमपी तक के चुनावों में प्रधानमंत्री के चेहरे पर वोट मांगे जाने पर कटाक्ष करते हुए प्रधानमंत्री मोदी को 100 सिर वाला रावण कह दिया। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के लिए इस तरह का बयान निंदनीय है। पात्रा के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ कांग्रेस नेताओं के अपमानजनक बयान का यह पहला मामला नहीं है। इसकी शुरूआत सोनिया गांधी के मौत के सौदागर बयान से होती है और बात में सभी कांग्रेस नेता इसी तरह बयान देते रहते हैं। इस सिलसिले में उन्होंने पिछले हफ्ते मधुसूदन मिस्त्री के मोदी को औकात दिखाने का बयान का जिक्र किया।

सोनिया गांधी से माफी मांगने की मांग

पात्रा के अनुसार इसके पहले सुबोधकांत सहाय मोदी के लिए हिटलर की मौत मरने, रणदीप सूरजेवाला के क्रूर बताने और नाना पटोले के जरुरत पड़ने पर मोदी को गोली मारने के बयान का हवाला दिया। संबित पात्रा ने प्रधानमंत्री मोदी की गरीबों, पिछडों, किसानों की हितैषी नीतियों का हवाला देते हुए कहा कि गुजरात की जनता अपने सबसे लोकप्रिय नेता के खिलाफ कांग्रेसी नेताओं के गालीगलौज की भाषा का करार जवाब देगी। उन्होंने कहा कि गुजराती जनता कांग्रेस के खिलाफ भाजपा को 100 प्रतिशत वोट देकर इसका जवाब दे सकती है। खरगे के कुछ दिन पहले के दलित होने के कारण उनके हाथ की कोई चाय भी नहीं पीता वाले बयान को संबित पात्रा ने कांग्रेस में दलितों के साथ हो रहे अपमान के साथ जोड़ दिया। पात्रा ने कहा कि यदि खरगे के हाथ कांग्रेस में कोई पानी नहीं पीता तो सोनिया गांधी को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

यह भी पढ़े: Fact Check : आम आदमी पार्टी के CM पद के उम्मीदवार इशुदान गढ़वी का 6 महीने पुराना वीडियो वायरल

Edited By: Amit Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट