Move to Jagran APP

Video: ओवैसी के मंच से 'पाकिस्‍तान जिंदाबाद' कहने वाली अमूल्या को जमानत नहीं, पहुंची जेल

ओवैसी की रैली में ‘पाकिस्‍तान जिंदाबाद’ का नारा लगाने वाली अमूल्‍या को देशद्रोह के आरोप में न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया और उसे जमानत से भी इंकार कर दिया गया।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 09:38 AM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 12:14 PM (IST)
Video: ओवैसी के मंच से 'पाकिस्‍तान जिंदाबाद' कहने वाली अमूल्या को जमानत नहीं, पहुंची जेल
Video: ओवैसी के मंच से 'पाकिस्‍तान जिंदाबाद' कहने वाली अमूल्या को जमानत नहीं, पहुंची जेल

बेंगलुरु, एएनआइ।  बेंगलुरु में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में आयोजित ओवैसी की रैली में पाकिस्‍तान के समर्थन में नारा लगाकर हंगामा मचाने वाली अमूल्‍या को गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया और ज्‍यूडिशियल मजिस्‍ट्रेट ने उसकी जमानत से इंकार कर दिया। एएनआइ के अनुसार, गुरुवार देर रात को चिकमंगलुरु स्‍थित अमूल्‍या के घर पर हमला किया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

loksabha election banner

उल्‍लेखनीय है कि गुरुवार को बेंगलुरु में असदुद्दीन ओवैसी ने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में रैली आयोजित की थी जिसमें मंच पर बोलने के लिए अमूल्‍या को बुलाया गया था। इसी दौरान 19 वर्षीय अमूल्‍या ने ‘पाकिस्‍तान जिंदाबाद’ का नारा लगाया जिसके बाद उसपर देशद्रोह का आरोप लगाया गया। 

CAA के विरोध में हो रही थी रैली

पश्‍चिम बेंगलुरु के डीसीपी बी रमेश ने कहा, ‘हमने अमूल्‍या के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर लिया है।' दरअसल गुरुवार को वहां नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में रैली निकाली गई। रैली के दौरान अमूल्‍या  ने ‘पाकिस्‍तान जिंदाबाद’ का नारा लगाया इसलिए उसपर देशद्रोह का आरोप लगा और उसे 14 दिनों की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

अमूल्‍या ने जो कहा गलत कहा : पिता

चिकमंगलुरु में रहने वाले अमूल्‍या के पिता ने इस वाकये पर हैरानी जताई लेकिन इसपर चकित नहीं हुए कि उनकी बेटी परेशानी में है। एएनआइ से बात करते हुए अमूल्‍या के पिता के आसपास कुछ अज्ञात लोग खड़े थे। उन्‍होंने कहा, ‘अमूल्‍या ने जो कहा वह गलत कहा। वह कुछ मुस्लिमों के साथ जुड़ गई हैं और मेरी नहीं सुनती।'

कुछ मुस्लिमों से जुड़ गई है, नहीं सुनती मेरी : पिता

उन्‍होंने कहा कि उनकी बेटी ने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में निकाली गई रैली में जो भी किया वह गलत था। उन्‍होंने कहा, ‘यह पूरी तरह गलत है। उसने जो कहा वह मैं नहीं बर्दाश्‍त करूंगा। मैंने उसे कई बार कहा है कि मुस्लिमों के साथ मत रहो लेकिन वह नहीं सुनती। मैंने उसे अनेकों बार समझाया है कि भडकाऊ बातें न किया करे लेकिन वह ध्‍यान नहीं देती।’

देशद्रोह का मामला दर्ज

ऑल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल मुसलमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में गुरुवार को रैली निकाली गई थी। रैली के दौरान अमूल्‍या नाम की एक महिला ने मंच पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए। इसके बाद ही रैली में हंगामा मच गया। तुरंत महिला को वहां से हटाया गया। पुलिस ने महिला के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर लिया। इस पर ओवैसी ने कहा कि वह पाकिस्तान जिंदाबाद के नारों का समर्थन नहीं करते।

ओवैसी ने की घटना की निंदा

बता दें कि ‘सेव कॉन्स्टिट्यूशन’ नाम की संस्था ने अमूल्‍या को मंच पर बोलने के लिए बुलाया था। अमूल्‍या ने जैसे ही मंच पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए वहां मौजूद ओवैसी समेत अन्‍य लोगों ने उससे माइक ले लिया और पुलिस की मदद से मंच से उतारा। अमूल्‍या पर आईपीसी की धारा 124 ए के तहत देशद्रोह का मामला लगाया गया। ओवैसी ने कहा कि मैं इस घटना की निंदा करता हूं। वो महिला हमारे साथ जुड़ी हुई नहीं है। हमारे लिए भारत जिंदाबाद था, जिंदाबाद रहेगा।

ओवैसी ने कहा, ‘न तो मैं और न ही मेरी पार्टी का अमूल्‍या से कोई लिंक है। हम उसकी निंदा करते हैं। आयोजकों को उसे यहां नहीं बुलाना चाहिए था। यदि मैं यह जानता तो उसे यहां आने नहीं देता। हम यहां भारत के लिए हैं और दुश्‍मन देश पाकिस्‍तान को किसी भी तरीके से समर्थन नहीं करते। हमारा मिशन भारत को बचाना है।‘

यह भी पढ़ें: VIDEO: सीएए विरोधी रैली में ओवैसी के मंच से लगा पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा, मचा बवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.