बेंगलुरु, एएनआई। कर्नाटक के बेंगलुरु में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी रैली को संबोधित करने जा रहे थे, तभी एक लड़की उनके मंच पर पहुंची और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगी। 

इस दौरान असदुद्दीन ओवैसी भी मंच पर मौजूद थे और उन्होंने इसका विरोध किया। इसके बाद लड़की से माइक छीना लगा, लेकिन फिर भी वह पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाती रही। लिहाजा आयोजकों ने तुरंत पुलिस को बुलाया। पुलिस ने प्रदर्शनकारी लड़की को हिरासत में ले लिया और थाने ले गई। प्रदर्शनकारी लड़की की पहचान अमूल्य के रूप में हुई है। लड़की के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए (देशद्रोह) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने उससे पूछताछ कर रही है। पूछताछ के बाद उसे अदालत में पेश किया जाएगा।

लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

ओवैसी बेंगलुरु के फ्रीडम पार्क में सीएए विरोधी रैली में हिस्सा ले रहे थे। इस दौरान वहां यह लड़की मौजूद थी जो छात्र नेता बताई जा रही है। कार्यक्रम के बीच में ही वह मंच पर पहुंच गई और माइक पर 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' और 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए। जैसे ही उसने माइक से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने शुरू किए ओवैसी ने खुद उसे रोकने की कोशिश की।

लड़की माइक पर बोल रही थी, 'हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान जिंदाबाद' के बीच फर्क है...' लेकिन इससे पहले कि वह अपनी बात पूरी करती वहां मौजूद आयोजकों ने उससे माइक छीनने की कोशिश की। आखिरकार महिला पुलिसकर्मी उसे खींचकर नजदीकी पुलिस स्टेशन ले गईं।

अोवैसी ने दी सफाई, कहा- मैडम से हमारा कोई नाता नहीं

बताया जा रहा है उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा सकती है। साथ ही राजद्रोह का केस भी दर्ज किया जा सकते है। पूरी घटना से ओवैसी सन्न रह गए और फौरन सफाई दी। ओवैसी ने कहा कि यह सीएए विरोधी रैली है। दुश्मन देश के पक्ष में किसी नारे का समर्थन नहीं किया जाएगा। हम इसकी निंदा करते हैं। यह बहुत गलत है। मैडम से हमारा कोई नाता नहीं है। भारत जिंदाबाद था और जिंदाबाद रहेगा।

कर्नाटक सरकार ने की निंदा, कहा- देशद्रोहियों को माफी नहीं

कर्नाटक के मंत्री सीटी रवि ने आज बेंगलुरु में सीएए विरोधी रैली में एक महिला द्वारा लगाए गए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे की निंदा की। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर देशद्रोहियों को बख्शा नहीं जाएगा। उस लड़की के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाएगा।

जानें- लड़की पिता ने क्या कहा

बेंगलुरू में सीएए विरोधी रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाली लड़की अमूल्य के पिता ने कहा कि अमूल्य ने जो कहा वह गलत है। कुछ मुस्लिमों ने उसका साथ दिया। वह मेरी बात नहीं सुन रही थी। साथ देने वाले अज्ञात लोग उनके आसपास खड़े थे। ।

यही इन प्रदर्शनों का असली चेहरा: भाजपा

भाजपा कर्नाटक इकाई ने भी विडियो को ट्वीट करते हुए लिखा कि बेंगलुरु सीएए विरोधी रैली में मंच पर असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। यही इन प्रदर्शनों का असली चेहरा है।'

 

यह भी पढ़ेंः ओवैसी की पार्टी के नेता वारिस पठान का विवादित बयान, कहा-100 करोड़ पर भारी हैं 15 करोड़; शिकायत दर्ज

Posted By: Sanjeev Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस