ढाका, आइएएनएस। UNGA: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात की और NRC को लेकर उनकी चिंता दूर की। प्रधानमंत्री मोदी ने उन्‍हें इस बात का आश्‍वासन दिया कि राष्‍ट्रीय नागरिक पंजीकरण (NRC) से बांग्‍लादेश प्रभावित नहीं होगा, इसलिए इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं।

संयुक्त राष्ट्र की आम सभा की बैठक से इतर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं ने आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस के संकल्प को दोहराया है।

बांग्‍लादेश के विदेश मंत्री एके अब्‍दुल मोमेन ने बताया, ‘दोनों के बीच NRC, तीस्‍ता समेत अन्‍य नदियों के जल बंटवारे जैसे द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत हुई।’ NRC मामला उठाते हुए हसीना ने कहा कि यह बांग्‍लादेश के लिए गंभीर मुद्दा बन गया है। जिसके जवाब में मोदी ने कहा कि बांग्‍लादेश और भारत के बीच अच्‍छे संबंध हैं इसलिए NRC व जल बंटवारे जैसे मुद्दों को आसानी से निपटाया जा सकता है।

बैठक के दौरान बांग्लादेशी प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी को अपने देश आने का न्‍यौता भी दिया। शेख हसीना ने प्रधानमंत्री मोदी को बंगबंधु शेखमुजीबुर्रहमान के जन्मशती पर आने का न्‍यौता दिया है। इसे प्रधानमंत्री मोदी ने स्वीकार कर लिया है।

विदेश मंत्री मोमेन ने बताया कि 5 अक्टूबर को नई दिल्‍ली में दोनों नेताओं के बीच मुलाकात होनी है। इस दौरान हसीना तीस्ता जल बंटवारा संधि और रोहिंग्या संकट समेत कई द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा कर सकती हैं।

UNGA: 10 बिंदु में जानें PM मोदी व इमरान के संबोधन में जमीन-आसमान का है अंतर

UNGA: परमाणु युद्ध की धमकी, झूठ का ढिंढोरा और कश्मीर; ये है इमरान के भाषण का सार

 

Posted By: Monika Minal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप