Move to Jagran APP

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने नंबर 1 रैंकिंग गंवाई, पीवी सिंधू महिला सिंगल्स रैंकिंग में 10वें स्थान पर

सात्विक और चिराग की जोड़ी ने मई में थाइलैंड ओपन जीतकर नंबर एक रैंकिंग प्राप्त की थी लेकिन पिछले महीने सिंगापुर ओपन में खराब फार्म के चलते पहले दौर से बाहर हो गई। इस भारतीय जोड़ी ने मौजूदा आस्ट्रेलियाई ओपन से भी नाम वापस ले लिया है। वहीं सिंगल्स में एचएस प्रणय और लक्ष्य सेन क्रमश 10वें और 14वें स्थान पर बने हुए हैं।

By Jagran News Edited By: Ruhee Parvez Tue, 11 Jun 2024 09:59 PM (IST)
सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने नंबर 1 रैंकिंग गंवाई, पीवी सिंधू महिला सिंगल्स रैंकिंग में 10वें स्थान पर
सात्विक चिराग ने आस्ट्रेलियाई ओपन से भी नाम वापस ले लिया। फाइल फोटो

 नई दिल्ली, प्रेट्र: पिछले हफ्ते इंडोनेशिया ओपन में अपने खिताब की रक्षा के अभियान से हटने वाली सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की शीर्ष भारतीय डबल्स जोड़ी मंगलवार को जारी बैडमिंटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की नवीनतम रैंकिंग में दो स्थान के नुकसान से तीसरे स्थान पर खिसक गई। चीन के लियांग वेई केंग और वैंग चैंग अब नई डबल्स की नंबर एक जोड़ी हैं। उनके बाद डेनमार्क के किम एस्ट्रूप और एंडर्स स्कारूप रासमुसेन की जोड़ी है, जिसने दो स्थान की छलांग लगाई है।

सिंगापुर ओपन में खराब फार्म

सात्विक और चिराग की जोड़ी ने मई में थाइलैंड ओपन जीतकर नंबर एक रैंकिंग प्राप्त की थी लेकिन पिछले महीने सिंगापुर ओपन में खराब फार्म के चलते पहले दौर से बाहर हो गई। इस भारतीय जोड़ी ने मौजूदा आस्ट्रेलियाई ओपन से भी नाम वापस ले लिया है। वहीं, सिंगल्स में एचएस प्रणय और लक्ष्य सेन क्रमश: 10वें और 14वें स्थान पर बने हुए हैं। किदांबी श्रीकांत चार स्थान गिरकर 32वें स्थान पर आ गए हैं, जबकि प्रियांशु राजावत 32वें और किरण जार्ज 35वें स्थान पर अगले सर्वश्रेष्ठ भारतीय खिलाड़ी हैं।

ये भी पढ़ें: AUS vs NAM Live Streaming: ऑस्‍ट्रेलिया की नजर तीसरी जीत पर, जानें कब, कहां और कैसे देखें मुकाबला

पीवी सिंधू महिला सिंगल्स रैंकिंग में 10वें स्थान पर

दो बार की ओलिंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू महिला सिंगल्स रैंकिंग में 10वें स्थान पर बनी हुई हैं। महिला डबल्स में पेरिस ओलिंपिक के लिए जाने वाली जोड़ी तनीषा क्रास्टो और अश्विनी पोनप्पा एक पायदान ऊपर 19वें स्थान पर पहुंच गईं। त्रीसा जाली और गायत्री गोपीचंद भी एक पायदान ऊपर 24वें स्थान पर हैं। राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता जोड़ी इंडोनेशिया ओपन से अंतिम-16 से बाहर हो गई थीं।

ये भी पढ़ें: MS Dhoni Vacation: पत्नी साक्षी के साथ कहां छुट्टियां मना रहे हैं एमएस धोनी, तस्वीरों ने लूटा फैंस का दिल