Move to Jagran APP

एथलेटिक्स चैंपियनशिप: नेशनल रिकॉर्ड के साथ दुती चंद ने जीता गोल्ड मेडल

दुती चंद ने 100 मीटर दौड़ में नेशनल रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 09:15 PM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 09:15 PM (IST)
एथलेटिक्स चैंपियनशिप: नेशनल रिकॉर्ड के साथ दुती चंद ने जीता गोल्ड मेडल

जागरण संवाददाता, रांची। सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप का दूसरा दिन स्टार महिला धावक दुती चंद के नाम रहा। रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा एथलेटिक्स स्टेडियम में दुती चंद ने 100 मीटर दौड़ में नेशनल रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।

loksabha election banner

चैंपियनशिप के दूसरे दिन सबकी निगाहें दुती पर ही टिकी थीं। शुक्रवार की शाम को सुहाने मौसम में हुई दौड़ में दुती ने वही कर दिखाया जिसकी आशा स्टेडियम में मौजूद खिलाड़ी व दर्शक कर रहे थे। दुती ने सेमीफाइनल मुकाबले में 11.22 सेकेंड का समय निकालकर अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया। यह नया राष्ट्रीय रिकार्ड है। दोहा में संपन्न विश्व चैंपियनशिप में दुती ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 11.26 सेकेंड का समय निकाला था। हालांकि फाइनल में वह अपना प्रदर्शन दोहरा नहीं पाई। इसके बावजूद, 11.25 सेकेंड में दौड़ पूरी कर उन्होंने सोना अपने नाम कर लिया। तमिलनाडु की अर्चना और रेलवे की हिमाश्री रॉय क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं।

ओएनजीसी ने दो स्वर्ण पर जमाया कब्जा :

चैंपियनशिप के दूसरे दिन ओएनजीसी ने दो स्वर्ण पदकों पर कब्जा जमाया। पुरुषों के 110 मीटर बाधा दौड़ में सिद्धांत ने 0:13.88 सेकेंड के साथ व 400 मीटर बाधा दौड़ में जौना मुर्मू ने 0:58.08 सेकेंड के साथ स्वर्ण जीता। वहीं पुरुषों के 400 मीटर बाधा दौड़ में एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआइ) के एमपी जसवीर 0:49.41 सेकेंड के साथ स्वर्ण जीता। हरियाणा के राहुल ने 20 किलोमीटर पैदल चालन में 1:24:31 सेकेंड समय के साथ पहले स्थान पर रहे। जबकि 100 मीटर महिला बाधा दौड़ में रेलवे की कनीमोझी 0:14.05 सेकेंड के साथ अव्वल रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.