Move to Jagran APP

ममिता मेहेर हत्याकांड के मुख्‍य आरोपित गोविंद साहू ने खुदकुशी, जेल परिसर में गमछा को फांसी का फंदा बनाकर झूला

ममिता की हत्‍या के बाद उसके परिवारवालों ने गोविंंद के लिए फांसी की मांग की थी जिसे उसने खुद जेल परिसर में गमछा को फंदा बनाकर झूलने के बाद पूरा कर दिया। इस पर अब पुलिस महानिदेशक ने सीआइडी जांच के आदेश दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Tue, 20 Dec 2022 03:28 PM (IST)Updated: Tue, 20 Dec 2022 03:28 PM (IST)
ममिता मेहेर हत्याकांड के मुख्‍य आरोपित गोविंद साहू ने खुदकुशी, जेल परिसर में गमछा को फांसी का फंदा बनाकर झूला
ममिता मेहेर हत्याकांड के मुख्‍य आरोपित गोविंद साहू ने खुदकुशी

राधे श्‍याम वर्मा, संबलपुर। बहुचर्चित अंग्रेजी शिक्षिका ममिता मेहेर हत्याकांड के मुख्य आरोपित गोविंद साहू ने मंगलवार की सुबह बलांगीर जिला के कांटाबांजी जेल में खुदकुशी कर ली। जेल परिसर के एक पेड़ से उसे झूलते देख जेल अधिकारियों ने उसे अस्पताल भेजा, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। गौरतलब है कि कालाहांडी जिला के महालिंग स्थित सनशाइन इंग्लिश मीडियम स्कूल में 24 वर्षीय ममिता मेहेर शिक्षिका थी और वह 8 अक्टूबर 2021 से कहीं गायब थी। इसे लेकर परिवार वालों ने सनशाइन इंग्लिश मीडियम स्कूल के प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष गोविंद साहू के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराया था।

loksabha election banner

जमानत के बाद हाल ही में जेल वापस लौटा था गोविंद

पुलिस ने तब गोविंद को 17 अक्टूबर 2021 के दिन गिरफ्तार किया था और उससे पूछताछ के बाद 19 अक्टूबर के दिन महालिंग स्थित जूनियर कॉलेज के स्टेडियम परिसर में दफनाए गए ममिता के कंकाल को जब्त किया था। तभी से मुख्य आरोपित गोविंद जेल में था और हाल ही में कुछ दिनों के लिए जमानत पर रिहा होने के बाद दोबारा जेल लौटा था।

मोस्ट वांटेड गोविंद साहू गन्ना के खेत से गिरफ्तार

गोविंद के राज का ममिता को चला था पता

अब तक की जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को पता चला था कि शिक्षिका ममिता को गोविंद साहू के बारे में कुछ ऐसे राज का पता चला था, जो गोविंद के लिए खतरा साबित हो सकता था। इसी को लेकर ममिता उसे ब्लैकमेल कर रही थी और इस ब्लैकमेल से छुटकारा पाने के लिए 8 अक्टूबर 2021 की रात गोविंद साहू ने अपने सहयोगी राधेश्याम चंडी के साथ मिलकर ममिता की हत्या कर उसके शव को जलाने के बाद अपने कॉलेज के निर्माणाधीन स्टेडियम परिसर में दफना दिया था।

ममिता के परिवार वाले कर रहे थे गोविंद की फांसी की मांग

गौरतलब है कि इस नृशंस हत्याकांड के बाद ममिता के परिवार वाले गोविंद के लिए फांसी की मांग कर रहे थे, जिसे खुद गोविंद ने पूरा कर दिया और मंगलवार की सुबह कांटाबांजी जेल परिसर में स्थित एक पेड़ से अपने गमछे को फांसी का फंदा बनाकर झूल गया।

खुदकुशी मामले की होगी सीआइडी जांच

इस बहुचर्चित हत्याकांड के मुख्य आरोपित गोविंद की इस खुदकुशी को लेकर तरह तरह के सवाल खड़े हो गए हैं और जेल कर्मचारियों की भूमिका संदेह के घेरे में है कि ऐसे हाई प्रोफाइल केस के मुख्य आरोपित को जेल के अंदर खुदकुशी करने का मौका कैसे मिल गया? पुलिस महानिदेशक सुनील बंसल ने इस मामले की सीआइडी जांच का निर्देश दिया है।

चार माह बाद भुवनेश्‍वर में फिर सुनाई दी ममिता मेहेर हत्याकांड की गूंज: भाजपा कार्यकर्ता-पुलिस के बीच धक्का-मुक्की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.