Move to Jagran APP

Odisha News: जगन्नाथ पुरी मंदिर में भगदड़ जैसे हालात, दो महिलाएं हुई बेहोश; अस्पताल पर भर्ती

उड़ीसा के जगन्नाथ पुरी मंदिर में मकर संक्रांति के मौके पर भगदड़ जैसे हालात हो गए। इसके कारण दो महिलाएं बेहोश हो गई जिन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फिलहाल दोनों महिलाओं की हालत स्थिर बताई जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariPublished: Sun, 15 Jan 2023 12:22 PM (IST)Updated: Sun, 15 Jan 2023 12:22 PM (IST)
Odisha News: जगन्नाथ पुरी मंदिर में भगदड़ जैसे हालात, दो महिलाएं हुई बेहोश; अस्पताल पर भर्ती
जगन्नाथ पुरी मंदिर में भगदड़ जैसे हालात हो गए।

पुरी, पीटीआई। रविवार को उड़ीसा के जगन्नाथ पुरी मंदिर में भगदड़ जैसे हालात हो गए। दरअसल, मकर संक्रांति के मौके पर मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई थी। इसी भीड़ से हालात बेकाबू हो गए। पुलिस ने जानकारी दी है कि इस भगदड़ में फंसने की वजह से दो महिलाए बेहोश हो गईं। इन्हें तुरंत एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, डॉक्टरों का कहना है कि फिलहाल दोनों की हालत स्थिर है।

loksabha election banner

भारी भीड़ इकट्ठा होने से मची भगदड़

आज पूरे देश में मकर संक्रांति मनाई जा रही है जिसके कारण लगभग सभी मंदिरों में क्षद्धालुओं की काफ भीड़ इकट्ठा हो गई है। ऐसी ही भारी भीड़ पुरी के जगन्नाथ पुरी मंदिर में भी इकट्ठा हुई थी। सुबह श्रद्धालुओं के लिए खोले जाने वाले लायन गेट के पास बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए थे और द्वार नहीं खुला था। मंदिर के एक अधिकारी ने कहा कि रविवार सुबह मंदिर के कपाट खुलने में थोड़ी देरी हुई क्योंकि मकर संक्रांति की रस्में पिछली रात में काफी समय लेती थीं।

शेर का द्वार खुलते ही जब मंदिर के अंदर भीड़ भगवान की 'मंगला आरती' (दिन की पहली आरती) देखने के लिए उमड़ पड़ी तो दोनों भक्त गिर गई और बेहोश हो गई थी। इसमें से एक महिला पुरी जिले के हटगड़िया साही की रहने वाली थी वहीं, दूसरी कटक जिले के पीथापुर इलाके की एक नाबालिग लड़की है। दोनों को यहां जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

एक दिन पहले हुई थी एक महिला की मौत

घटना के बाद पुरी के जिलाधिकारी समर्थ वर्मा ने मंदिर का दौरा किया और जिला मुख्यालय अस्पताल में घायल श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में जानकारी ली। इससे एक दिन पहले ही मकर मेला के अवसर पर कटक जिले के बडंबा-गोपीनाथपुर टी-सेतु पुल पर बड़ी संख्या में लोगों के जमा होने के कारण मची भगदड़ में एक महिला की मौत हो गई थी और आठ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें: Odisha Weather: 17 जनवरी के बाद बदलेगा मौसम, कई जिलों में बारिश का अलर्ट; कोहरे से वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक

Odisha News: कालीजय मंदिर में पूजा करने गए 20 यात्री चिलिका झील के बीच फंसे, घंटों बाद शुरू हुआ नौका परिचालन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.