Move to Jagran APP

Odisha News: पेशेवर अपराधियों के गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस ने तीन दबोचे... 4 बंदूक व 12 गोली समेत ये सामान बरामद

जगतपुर थाना पुलिस ने तीन पेशेवर अपराधियों को गिरफ्तार कर इनके पास से से 4 बंदूक और 12 गोली बरामद की है। इसके अलावा उनके पास से एक होंडा यूनिकॉर्न मोटरसाइकिल OD 05 F 1731 टीवीएस स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल जिसका नंबर OD 21Q 6398 एवं 3 मोबाइल फोन को भी बरामद किए हैं। पुलिस ने जानकारी दी कि इन पर पहले से कई संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Mon, 11 Mar 2024 03:51 PM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2024 03:51 PM (IST)
कटक कमिश्नरेट पुलिस द्वारा गिरफ्तार बंदूक कारोबारी, जब्त हथियार एवं मीडिया को जानकारी देते हुए कटक डीसीपी कुंवर विशाल सिंह

संवाद सहयोगी, कटक। कटक जगतपुर थाना पुलिस ने तीन पेशेवर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 4 बंदूक और 12 गोली बरामद की है।

loksabha election banner

गिरफ्तार होने वाले आरोपी कटक जिले के लालबाग थाना अंतर्गत न्यू कॉलोनी शेख बाजार इलाके का बाबुआ उर्फ प्रकाश बेहेरा, जगतसिंहपुर जिला तिर्तोल थाना अंतर्गत मंगला साही का पिंटू उर्फ प्यारी मोहन दास एवं जगतसिंहपुर जिला तिर्तोल थाना अंतर्गत केउलो गांव का मिहिर कुमार राय हैं।

4 बंदूक व 12 गोली सहित ये सामान बरामद

पुलिस ने जानकारी दी है कि इनके नाम से पहले से ही कटक और जगतसिंहपुर जिले में कई संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनके पास से कुल 4 बंदूक एवं 12 गोली बरामद की गई है।

इसके अलावा उनके पास से एक होंडा यूनिकॉर्न मोटरसाइकिल OD 05 F 1731, टीवीएस स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल जिसका नंबर OD 21Q 6398 एवं 3 मोबाइल फोन को भी बरामद किया गया है।

पुलिस ने ये कहा

कटक डीसीपी कुंवर विशाल सिंह ने अपने कार्यालय में सोमवार को आयोजित एक पत्रकार सम्मेलन में जानकारी देते हुए कहा है कि, रविवार को जगतपुर थाना पुलिस को एक पेशेवर अपराधी के बारे में विशेष सूत्रों से खबर मिली। वह पेशेवर अपराधी बंदूक कारोबार की योजना बना रहा था। ऐसे में जगतपुर थाना पुलिस एवं स्पेशल स्क्वाड की टीम छापेमारी के लिए तैयार किया गया।

जोन एक के एसीपी अरुण स्वाइं की अगुवाई में बाबुआ के ठिकाने पर छापेमारी किया और उसे दबोच लिया गया। उसकी तलाशी लेने के बाद उसके पास से एक 9 एमएम पिस्टल और 3 गोली बरामद की गई। बाबुआ को पूछताछ करने के बाद पता चला कि वह बंदूक और गोली बिहार के मुंगेर से लाया था एवं चोरी से उसका कारोबार चल रहा था।

छापेमारी कर दबोचे गए दो अपराधी

डीसीपी सिंह ने कहा कि ठीक इसी प्रकार अन्य खुफिया खबर के आधार पर जगतसिंहपुर के पेशेवर अपराधी पिंटू उर्फ प्यारी मोहन दास एवं उसके साथी मिहिर कुमार राय को उसके ठिकाने पर छापेमारी कर दबोच लिया गया। दोनों के पास से 3 बंदूक और 9 गोली बरामद की गई। इन दोनों से पूछताछ करने पर पता चला कि यह दोनों भी बंदूक और गोली मुंगेर से लाए थे।

यह दोनों अपने सहयोगियों के साथ मिलकर कटक और इसके आसपास के जिले में डकैती योजना को अंजाम देने के लिए तैयार हो रहे थे। रुपये से भरा एटीएम गाड़ी को लूटने के लिए यह लोग योजना बना रहे थे। उनके अन्य दो साथी मौके पर से फरार हो गए हैं।जिनकी पहचान कर ली गई है और उन्हें दबोचने के लिए पुलिस की ओर से छापेमारी की जा रही है।

पुलिस की छानबीन है जारी

डीसीपी ने कहा कि कटक कमिश्नरेट पुलिस की एक टीम मुंगेर जाकर इन अपराधियों के द्वारा इस्तमाल की जाने वाले बंदूक कारोबार के बारे में अधिक जांच पड़ताल करेगी। बाद में इन अपराधियों को रिमांड में लाकर अधिक पूछताछ किया जाएगा। इन सभी अपराधियो के बारे में पुलिस और अधिक छानबीन कर रही है।

पुलिस की जांच पड़ताल से यह पता चला है कि बाबुआ के खिलाफ पहले से ही 10 आपराधिक मामले कटक कमिश्नरेट पुलिस इलाके में दर्ज है जबकि पिंटू के खिलाफ जगतसिंहपुर के तिर्तोल, एरसमा और कटक चाउलियागंज थाना में 19 मामले पहले से ही दर्ज है। सभी आरोपियों के नाम पर पुलिस मामला दर्ज करते हुए सोमवार को कोर्ट चालान कर जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़ें- संबलपुर में देहव्‍यापार का पर्दाफाश, एक महिला समेत तीन गिरफ्तार; पुलिस ने दो युवतियों को मुक्‍त कराया

ये भी पढ़ें- दो विचाराधीन कैदी टिटिलागढ़ जेल की दीवार फांदकर फरार, हत्या के आरोप में दो साल से जेल में थे बंद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.