Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: इस दिन जारी होगी ओडिशा में BJP उम्मीदवारों की लिस्ट, 6 मार्च राज्य चुनाव समिति करेगी बैठक

शनिवार को चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने एक दिन पहले अपने 195 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था और ओडिशा से एक भी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई। अब ओडिशा भाजपा अध्यक्ष मनमोहन समल ने कहा है कि इसको लेकर छह मार्च को राज्य चुनाव समिति की बैठक करेगी और बैठक के बाद उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी।

By Sheshnath Rai Edited By: Shyamji Tiwari Published: Sun, 03 Mar 2024 04:33 PM (IST)Updated: Sun, 03 Mar 2024 04:33 PM (IST)
6 मार्च को जारी होगी ओडिशा में भाजपा उम्मीदवारों की सूची (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। BJP Candidates List Will Release In Odiasha On 6th March: ओडिशा भाजपा अध्यक्ष मनमोहन समल ने कहा है कि ओडिशा से किसी का भी नाम लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए जारी पार्टी की उम्मीदवारों की सूची में नहीं है। सामल ने कहा कि छह मार्च को राज्य चुनाव समिति की बैठक के बाद उम्मीदवारों की सूची आएगी।

loksabha election banner

मीडिया से बात करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष समल ने कहा कि राज्य चुनाव समिति 6 मार्च को बैठक करेगी। बैठक के बाद संभावित उम्मीदवारों की सूची केंद्र को भेजी जाएगी। उम्मीदवारों के नामों की घोषणा एक बार अनुमोदित होने के बाद की जाएगी। उम्मीदवार के बारे में कोई भ्रम नहीं है।

बैठक में इस पर की गई चर्चा

पार्टी की संसदीय समिति की बैठक में इस पर चर्चा की गई। ओडिशा की चुनाव समिति जल्द ही बैठक करेगी। राज्य में सभी विधानसभा और लोकसभा के लिए पार्टी पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट आ जाने के बाद 6 मार्च को राज्य चुनाव समिति की बैठक होगी और इसे केंद्र को भेजा जाएगा।

ये भी पढे़ं- दौरे के आखिरी दिन यहां पहुंची राष्ट्रपति मुर्मु, बच्चों को बांटी चॉकलेट... आम इंसान की तरह लिया आशीर्वाद

उन्होंने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में नामों को मंजूरी मिलने के बाद ओडिशा में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अंतिम सूची की घोषणा की जाएगी।

शनिवार को भाजपा ने 195 उम्मीदवारों के नाम का किया था एलान

गौरतलब है कि आम चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने एक दिन पहले अपने 195 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है। इसमें ओडिशा से एक भी उम्मीदवार नहीं हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कुल 34 केंद्रीय मंत्री उम्मीदवारों की सूची में हैं। भाजपा ने ओडिशा में किसी भी संसदीय क्षेत्र के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है।

ये भी पढे़ं- BJD को लगा झटका! BJP में शामिल हुए विधायक अरविंद ढाली, पार्टी कार्यालय में सदस्यता की ग्रहण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.