Move to Jagran APP

हृषिकेश का नाम पुकारा, गेट खोलते ही की हत्या, पत्नी भी गंभीर; दिल दहला देगी ओडिशा में लूट और हत्या की वारदात

ओडिशा के कटक में आधी रात को नाम लेकर बुलाए जाने और फिर हत्या और लूट की वारदात को अंजाम देने की घटना दहलाने वाली है। बुजुर्ग ने घर के दरवाजे को किसी परिचित के आने और पुकारने के विचार से खोला था।

By Sheshnath RaiEdited By: Yogesh SahuPublished: Fri, 09 Dec 2022 05:39 PM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2022 05:39 PM (IST)
हृषिकेश का नाम पुकारा, गेट खोलते ही की हत्या, पत्नी भी गंभीर; दिल दहला देगी ओडिशा में लूट और हत्या की वारदात
ओडिशा के कटक में आधी रात को हुई वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई।

कटक, जासं। देर रात को दरवाजा खटखटाए। किसी परिचित की तरह नाम पुकारकर बुलाया, घर के मुखिया ने दरवाजा खोला। इसके बाद धारदार हथियार के साथ चार लुटेरे घर में घुसे लूटपाट की और विरोध करने पर वृद्ध दंपत्ति पर जानलेवा हमला कर दिया। हमलावरों के हमले से वृद्ध की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि वृद्धा जिंदगी और मौत से अस्पताल में जूझ रही है। उन्हें कटक के बड़े मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

यह घटना कटक जिले के नेमाल थाना के लेडुरा भगवानपुर गांव में गुरुवार रात को घटी। मृतक बुजुर्ग का नाम हृषिकेश मुदुली है। लुटेरों के हमले में उनकी पत्नी कनकलात गंभीर रूप से घायल हो गई हैं। हृषिकेश एक स्कूल में क्लर्क हैं। वह गांव के आखिरी छोर पर स्थित अपने घर में परिवार के साथ रहते हैं।

हृषिकेश के एक रिश्ते के पोता भी इसी घर में रहता है। गुरुवार देर रात को चोरों ने दरवाजा खोलने के लिए हृषिकेश का नाम पुकारा। हृषिकेश ने यह सोचकर दरवाजा खोला कि कोई परिचित हो सकता है। दरवाजा खुलते ही बदमाश धारदार हथियारों के साथ घर में घुस गए। लूट की कोशिश करने पर हृषिकेश ने विरोध किया।

इसके बाद लुटेरों ने उन पर हमला कर दिया। हमलावर ने सबसे पहले उनके गले पर वार किया, फिर शरीर के अन्य हिस्सों पर भी वार किए। अधिक खून बहने से हृषिकेश की मौके पर ही मौत हो गई। यह देख उनकी पत्नी कनकलता चीख पड़ीं।

लुटेरों ने कनकलता के ऊपर भी कई वार किए, जिससे वह घायल हो गईं। इस हमले में वृद्ध दंपत्ति का पोता ओंकार सामान्य रूप से घायल हुआ और वह घबरा गया। इसलिए वह बिना चिल्लाए घर में चुपचाप बैठा रहा। इसका फायदा उठाकर बदमाशों ने आलमारी रखे सोने के सारे गहने निकाल लिए और फरार हो गए।

यह खबर फैलते ही हृषिकेश के घर के सामने लोगों की भीड़ जमा हो गई। कनकलता को तुरंत कटक एससीबी मेडिकल सेंटर भेजा गया, ओंकार भी उनके साथ गया। इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस वहां पहुंची। पुलिस मामला दर्ज करते हुए घटना की छानबीन कर रही है। इस घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल है।

पुलिस ने जुटाए साक्ष्य

नेमाल थाना के अधिकारी के गैरमौजूदगी में थाने का कार्यभार संभाल रहे नरेंद्रपुर चौकी के अधिकारी गौरांग विश्वाल ने जागरण से बातचीत में बताया कि वारदात होने की सूचना मिलने पर नेमाला थाना पुलिस के साथ-साथ कटक जिला पुलिस के आला अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया। पुलिस की फॉरेंसिक टीम ने शुक्रवार को घटनास्थल पर पहुंचकर सुराग जुटाए हैं।

उन्होंने कहा कि कई चीजों को जांच-पड़ताल करने के लिए लैब में भेजा गया है। हालांकि अभी तक मृतक बुजुर्ग हृषिकेश मुदुली के 18 वर्षीय पोते से पुलिस ने अभी तक पुछताछ नहीं की है। उसे पूछताछ कर इस वारदात के बारे में जानकारी हासिल की जाएगी।

यह भी पढ़ें : Odisha News: कटक में दो कालेज छात्रों पर फेंका तेजाब, हालत गंभीर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.