कटक, जागरण संवाददाता। Odisha News: ओडिशा में कटक चांदनी चौक इलाके में दो कालेज छात्रों पर कथित तौर पर तेजाब फेंकने का मामला सामने आने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। दोनों छात्र में से एक छात्र का नाम सत्यावान साहू है, जो कि सिटी कालेज में 11वीं कक्षा पढ़ाई करता है, जबकि दूसरे छात्र का नाम सौम्य रंजन नायक है, जो कि रघुनाथ जीउ कालेज में 12वीं कक्षा का छात्र है। दोनों छात्र बुरी तरह से घायल हैं। दोनों छात्रों को लालबाग थाना पुलिस ने इलाज के लिए कटक बड़ा मेडिकल में भर्ती किया है, जहां इनका इलाज जारी। पुलिस इस संदर्भ में मामला दर्ज कर घटना की छानबीन कर रही है।

इसलिए हुआ विवाद

लालबाग थाना अंतर्गत चांदनी चौक इलाके में रहने वाला 50 वर्षीय रंग मिस्त्री (कारीगर) नवीन, बालू बाजार इलाके में रहने वाले 18 वर्षीय युवक सत्यवान साहू को रंग कार्य के लिए अपने साथ ले जाता था। सत्यवान कालेज में पढ़ने के साथ-साथ पार्ट टाइम के तौर पर नवीन के साथ रंग कार्य भी करता था। इसके लिए उसने नवीन को अपना मोबाइल नंबर दिया था। ऐसे में रंग मिस्त्री, छात्र सत्यवान को काम देने के बदले बार-बार फोन कर परेशान करता था।

घर में घुसकर फेंका तेजाब

इसी क्रम में शनिवार को भी रंग मिस्त्री नवीन ने सत्यवान के मोबाइल पर फोन किया, मगर फोन सत्यवान की बहन ने उठाया, तो नवीन उसके अभद्र भाषा में बात करने लगा। इसकी सूचना छात्र सत्यवान को मिली तो वह बालू बाजार में रहने वाले अपने दोस्त सौम्य रंजन नायक के साथ नवीन के घर चांदनी चौक भगवती मंदिर के पास पहुंचा और नवीन को बाहर बुला कर बहन के साथ अभद्र भाषा में बात क्यों किया पूछा। इस बात को लेकर रंग मिस्त्री नवीन उनके साथ झगड़ा करने लगा। गुस्से में नवीन घर के अंदर गया और सफेद रंग का पाउडर पानी मिलाकर लाया और सत्यवान और उसके साथ आने वाले सौम्य रंजन के ऊपर फेंक दिया। यह तेजाब सत्यवान के मुंह, जांघ, पीठ में तो सौम्य रंजन के पेट और आंख में गिरा। इसके बाद दोनों साइकिल छोड़ कर वहां से भाग खड़े हुए।

हमले का आरोपित गिरफ्तार

इस संबंध में परिवार लोगों के द्वारा लालबाग थाना में आरोप लगाए जाने के बाद पुलिस ने दोनों छात्रों को कटक बड़ा मेडिकल में इलाज के लिए भर्ती किया। नवीन को गिरफ्तार किया है। नवीन के द्वारा इस्तमाल की जाने वाली उस पाउडर को भी बरामद किया और उसे परीक्षण के लिए रसूलगढ़ फारेंसिक साइंस लेबोरेट्री को भेज दिया है।आमतौर पर यह पाउडर सोना, चांदी साफ सफाई के लिए इस्तेमाल किया जाता है और वह पाउडर पानी में मिलने के बाद तेजाब जैसा कार्य करता है। यह बात जानकारों ने कही है। इसके चलते यह दोनों उससे जख्मी हो गए।एक साल के अंदर यह दूसरी ऐसी घटना है। इससे पहले 80 हजार रुपये कर्ज को लेकर कटक जिला तिगिरिया थाना अंतर्गत नुआपड़ा इलाके में एक महिला पर एसिड से हमला किया था। 13 जुलाई, 2022 को यह घटना घटी थी। 36 साल की महिला रीना पर चार लोगों ने घर में घुसकर तेजाब से हमला किया था। 

यह भी पढ़ेंः युवती को 60 हजार रुपये में बेचने के आरोप में पांच गिरफ्तार

Edited By: Sachin Kumar Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट