कटक, जागरण संवाददाता। ओडिशा के कटक में आबकारी विभाग को बड़ी सफलता हासिल हुई है। कार में गांजे की आशंका को लेकर जब अधिकारियों ने एक कार की तलाशी ली तो अंदर का नजारा देखकर उनकी आंखे फटी की फटी रह गई। कार के अन्दर गांजा तो नहीं मिला मगर चांदी की ईंट और पैसों की गड्डियां देखकर अधिकारी भी हैरान रह गए।   

कार में गांजा तस्करी की मिली थी सूचना 

मिली जानकारी के मुताबिक, आबकारी विभाग को गंजाम जिले के आसिका इलाके से पश्चिम बंगाल के खड़गपुर के लिए एक कार में गांजा ले जाने की गुप्त सुचना मिली थी। इसी के आधार पर आबकारी विभाग की टीम टांगी टोलगेट के पास कार्रवाई के लिए गई थी। 

यह भी पढ़ें- Kolkata News: प्राइवेट पार्ट में छिपाकर 2KG सोना लाई विदेशी महिला, कोलकाता एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने पकड़ा

कार के सिक्रेट चैंबर में लाखों रुपये के चांदी और कैश

दोपहर करीब 12 बजे एक कार जैसे ही टोलगेट पर पहुंची, आधिकारियों ने गाड़ी रुकवाकर उसकी तलाशी ली। कार की सीट काटकर उसके नीचे देखा गया तो आबकारी टीम के हैरत में पड़ गई। गाड़ी के सिक्रेट चैंबर के अन्दर से गांजा नहीं, बल्कि चांदी की एक क्विंटल से अधिक वजन की ईंट और लाखों रुपये नकद भरे हुए थे।

नवरात्रि से पहले बड़ी सफलता

अधिकारियों की मानें तो कार के सिक्रेट चैंबर से एक कुंटल से अधिक चांदी की ईंट एवं नकदी को छिपाकर राज्य के बाहर ले जाया जा रहा था। बरामद की गई चांदी की ईंट हल्की पीले रंग की दिख रही है। ऐसा माना रहा है कि इसमें सोना भी मिलाया गया है। जीएसटी अधिकारियों ने कहा है कि जांच के बाद सच्चाई सामने आएगी। इतनी अधिक संख्या में पकड़ी गयी चांदी किसकी है यह जांच का विषय है। हालांकि, नवरात्रि पर्व से पहले आबकारी विभाग की यह बड़ी कार्रवाई है।

यह भी पढ़ें- कभी सोचा है कि तस्‍करों से पकड़ा गया कीमती सोना आखिरकार जाता कहां है? जान लें पूरी विधिक प्रक्रिया

Edited By: Aditi Choudhary

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट