भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। गांव में जब हम पढ़ाई करते थे तब गलती होने पर शिक्षक हमें सजा के तौर पर कान पकड़कर उठक बैठक करवाते थे, लेकिन सामूहिक रूप से नेताओं के कान पकड़कर उठक-बैठक

करने की घटना देश में शायद ही किसी ने कभी सुनी होगी या देखी होगी। किसी मंत्री, सांसद या विधायक को कार्यकर्ताओं के साथ सामूहिक रूप से कान पकड़कर उठक-बैठक करने का दृश्य तो शायद ही किसी ने देखा होगा या सुना होगा।

पूरी मस्‍ती में कान पकड़ की उठक-बैठक

जानकारी के मुताबिक ओडिशा में सत्ताधारी बीजू जनता दल (BJD) के नेता एवं कार्यकर्ताओं को सामूहिक रूप से कान पकड़कर उठक-बैठक करने की चर्चा अब धीरे-धीरे पूरे प्रदेश में होने लगी है। सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा है लेकिन यह सच्चाई है सांसद से लेकर विधायक-मंत्री एवं कार्यकर्ता तक सभी एक ही साथ वह भी पूरी मस्‍ती में कान पकड़कर उठक-बैठक कर हैं।

मौका था बीजू जनता दल के प्रतिनिधि सम्मेलन का। राजधानी भुवनेश्वर में यह सम्मेलन आयोजित किया गया। इस सम्मेलन के दौरान मोटिवेशनल कार्यक्रम कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें बीजद के नेता और कार्यकर्ता

कान पकड़कर उठक बैठक किए। मोटिवेशन स्पीकर उज्जवल पटनी (Ujjwal Patni) के सेशन में सामने आए यह दृश्य अब राजधानी में चर्चा का विषय बन गया है।

जानकारी के मुताबिक मोटिवेशनल स्पीकर पटनी ने नेताओं को आलस्य खत्म करने के लिए पहले खड़े होने का कहा इसके बाद इन नेताओं को कान पकड़कर उठक-बैठक करने की सलाह दी।

वहीं मोटिवेशनल स्पीकर पटनी की सलाह बीजद के सभी नेता एवं कार्यकर्ता कान पर खड़े हुए और उठक-बैठक भी करने लगे। बीजद नेताओं को लीडरशिप का ज्ञान देते समय यह रोचक दृश्य देखने को मिला है।

सीएम नवीन पटनायक ने किया संबोधित

बीजद के सम्मेलन को बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक ने भी वर्चुअल माध्यम से सम्बोधित किया। मुख्यमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से बीजद सांसद, विधायक, महिला मोर्चा, युवा संगठन को आगामी 2024 चुनाव के लिए गुरुमंत्र दिया है। वहीं मुख्यमंत्री के आह्वान को पूरा करने के लिए बीजद नेता एवं कार्यकर्ता अभी से अपनी अपनी तैयारी में लग गए हैं।

यहां उल्लेखनीय है कि बीजू जनता दल ने आगामी 2024 के आम चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। बीजद की ही तरह प्रदेश भाजपा ने भी अपने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा की तरफ से आज भुवनेश्वर बरमुंडा

मैदान में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी.नड्डा ने भाजपा के नेता एवं कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर चुनावी गुरूमंत्र दिया है। इससे पहले पार्टी के नेताओं से भी जेपी नड्डा ने वन टु वन मुलाकात की और उन्हें किस प्रकार से पार्टी 2024 में सत्ता में आएगी उसके लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें-

MP Free Laptop Yojna: शिवराज सरकार होनहार विद्यार्थियों को देगी फ्री लैपटाप, छात्रों के खाते में आएंगे 25,000 रुपए

Navratri 2022: जबलपुर सेंट्रल जेल के 800 कैदियों ने रखा उपवास, खुद तैयार की दुर्गा मां की प्रतिमा

Edited By: Babita Kashyap

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट