भोपाल, जागरण आनलाइन डेस्‍क। MP Free Laptop Yojana 2022: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (माशिमं) की 12वीं बोर्ड परीक्षा में 75 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले करीब 91 हजार छात्रों को लैपटॉप के लिए 25 हजार रुपये की राशि दी जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को दोपहर 12 बजे लाल परेड ग्राउंड में प्रतिभाशाली छात्रों को इस राशि का वितरण करेंगे।

इस मौके पर राज्य के स्कूली शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार और आदिवासी मामलों और अनुसूचित जाति कल्याण विभाग की मंत्री मीना सिंह भी मौजूद रहेंगी। प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के तहत 12वीं कक्षा

में प्रथम प्रयास में 75 प्रतिशत या इससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले प्रदेश के मेधावी छात्र लाभान्वित होंगे। मुख्यमंत्री प्रत्येक संभाग से संभाग की मेधा सूची में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले दो-दो विद्यार्थियों को 25 हजार रुपये का चेक और एक समूह चित्र भी प्रतीक के रूप में देंगे।

भोपाल जिले के करीब चार हजार छात्र शामिल

भोपाल संभाग जिलों से 12,261 छात्र व शेष 44 जिलों में प्रत्येक जिले से 45 छात्र, 2-2 महिला और पुरुष शिक्षक भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। इन छात्रों में भोपाल जिले के करीब चार हजार छात्र शामिल हैं।

अन्य संभागों से आने वाले छात्रों के लिए राजधानी के एक निजी होटल में ठहरने की व्यवस्था की गई है। दूसरे संभाग के छात्र गुरुवार को ही राजधानी पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें-

Navratri 2022: जबलपुर सेंट्रल जेल के 800 कैदियों ने रखा उपवास, खुद तैयार की दुर्गा मां की प्रतिमा

Online Shopping Tips:आनलाइन शापिंग करते समय रहें सावधान, लुभावने आफर ठग लेंगे आपको

Edited By: Babita Kashyap

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट